खेल

धोनी के संन्यास पर अख्तर बोले- जिसने खेल के तरीके को बदल दिया उसे हम महेंद्र सिंह धोनी कहते हैं

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार (15 अगस्त) को शाम 7.29 पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। इसके बाद से ही धोनी को लेकर सभी शुभकामनाएं दे रहे हैं और क्रिकेट में उनके योगदान को याद कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस ने भी धोनी को लेकर एक वीडियो जारी कर कर कहा है कि जिसने खेल को बदल दिया उसे हम महेंद्र सिंह धोनी कहते हैं।

अख्तर ने वीडियो में कहा, एक जमाने का नाम, एक मैच फिनिशर का नाम, एक नम्र इंसान, जो बहुत ही अच्छा, निहायती नफीज इंसना, महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने बेहतरीन रन किए हैं और भारत को बुलंदियों पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा, वह बेहतरीन कप्तान होने के साथ-साथ एक अच्छा इंसान भी है, जो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका है। पूर्व तेज गेंदबाज ने धोनी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप जैसे हैं वैसे ही रहना, बदलना मत।

गौर हो कि धोनी ने 98 टेस्ट में 4876 रन बनाने के अलावा 256 कैच लपके और 38 स्टंपिंग की जबकि 350 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 10773 रन बनाने के अलावा 321 कैच लपके और 123 स्टंपिंग की। टी20 में धोनी के नाम 37.6 की औसत के साथ 98 मैचों में 1617 रन हैं। वह भारत की ओर से आखिरी बार पिछले साल आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले। इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा वह एक मात्र कप्तान हैं जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में एकदिवसीय विश्व कप और 2013 में चैंपियन्स ट्रॉफी जीती है। पंजाब केसरी

Related Articles

Back to top button