देश-विदेश

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड दिलाने पर नीरज चोपड़ा से पीएम मोदी ने कहा- आपने पानीपत का पानी दिखा दिया

भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने शनिवार को टोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रच दिया। वह ओलिंपिक में ट्रैक और फील्ड में स्वर्ण जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो के फाइनल में 87.58 मीटर की दूर भाला फेंककर गोल्ड अपने नाम किया। इसके बाद से उन्हें देशभर बधाई मिल रही है। नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर ट्विटर के ज़रिए बधाई देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की।

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को कॉल करके कहा, “नीरज आपको बहुत बहुत बधाई. आज ओलंपिक समापन की दिशा में जा रहा है और आपने देश को खुश कर दिया। पीनापत ने पानी दिखा दिया लेकिन इस बार ओलंपिक एक साल देरी से हुआ, इसलिए आपको एक साल ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। साथ ही आपदा के समय अनेक संकट आए। कई तरह की मुसीबतें आईं, जिसमें आपको चोट भी आई थी लेकिन इसके बावजूद आपने इतना बड़ा कमाल करके दिखा दिया और ये सिर्फ मेहनत के कारण होता है।”

नीरज ने कहा, “गोल्ड जीतना बहुत खुशी की बात है, देश में सभी लोग देख रहे थे, उनकी दुआएं थीं, समर्थन था।” उन्होंने कहा कि कोरोना का समय काफी मुश्किल था। नीरज ने कहा, “मैं चाहता था कि अपना सौ फ़ीसद दूं. बस यही दिन था, जो मेरे खेल करियर का सबसे बड़ा दिन था।” नीरज ने कहा, “मुझे लगाता है कि खेल बहुत ज़रूरी है देश के लिए।” आउटलुक

Related Articles

Back to top button