खेल

सिर्फ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ओलंपिक में देश के प्रतिनिधित्व का मौका मिलना चाहिए: पेस

मुंबई: दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने तोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी तैयारी शुरू करते हुए कहा कि सिर्फ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को इन खेलों में देश के प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना चाहिए। पेस ने टेनिस प्रीमियर लीग के इतर मंगलवार को यहां कहा कि उन्होंने फ्रेंच ओपन को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। विम्बलडन और तोक्यो ओलंपिक इसके बाद जुलाई-अगस्त में है।

उन्होंने कहा- मुझे फ्रेंच ओपन, विम्बलडन और ओलंपिक पता है। निकट भविष्य में इन तीन बड़ी प्रतियोगिताओं पर मैं ध्यान केंद्रित करूंगा। ओलंपिक (1996) में कांस्य पदक जीतने वाले 47 साल के इस खिलाड़ी ने कहा- मैं हमेशा देशभक्त रहा हूं और मानता हूं कि केवल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ही देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना चाहिये।

इससे पहले दिसंबर 2019 में पेस ने कहा था कि 2020 पेशेवर सर्किट में उनका आखिरी वर्ष होगा लेकिन कोविड-19 के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प हो गयी। पेस ने कहा कि कोविड-19 के दौरान उन्होंने पूरी तरह से खेल से ब्रेक ले लिया था और पिछले तीन सप्ताह से अभ्यास कर रहे है।

उन्होंने कहा- लॉकडाउन के दौरान मुझे परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला, जिससे मै तरोताजा महसूस कर रहा हूं। मैंने अभ्यास शुरू कर दिया है। तीन सप्ताह में मैंने छह किलो वजन कम किया है और लय में लौट रहा हूं। पेस टेनिस प्रीमियर लीग में मुंबई लियोन आर्मी के सह-मालिक है।

Related Articles

Back to top button