उत्तराखंड समाचार

रँवाई-जौनपुर सांस्कृतिक जनकल्याण समिति द्वारा आयोजित ‘‘एक शाम शहीदों के नाम‘‘ कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए: सीएम

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत देहरादून के एक स्थानीय वेडिंग पाॅइन्ट में रँवाई-जौनपुर सांस्कृतिक जनकल्याण समिति द्वारा आयोजित ‘‘एक शाम शहीदों के नाम‘‘ कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे सैनिक देश की सेवा में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते आ रहे हैं। आज पूरा देश सैनिकों और उनके परिवारों के साथ है। उन्होंने कहा कि जनभावना को देखते हुए प्रदेश में सैन्य व अर्द्धसैन्य बलों की सहायता हेतु राहत कोष की स्थापना की गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी को सेना और उनके परिवारों के प्रति सम्मान करते हुए इसमें अपना योगदान देना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अटल आयुष्मान योजना से प्रदेश के सभी 23 परिवारों को 5 लाख रूपये तक का स्वास्थ्य कवर दिया जा रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार के लिए सरकार द्वारा महत्त्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में वर्ष 2019 को रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। प्रदेश में रोजगार व स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में किये जा रहे कार्यों, नीतियों, व रोजगार के अवसरों के बारे में युवाओं को जागरूक किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने रँवाई-जौनपुर क्षेत्र को बधाई देते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों द्वारा अपनी संस्कृति के संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से संस्कृति का संरक्षण तो होता ही है, साथ ही एक-दूसरे से सम्बन्ध और मजबूत होते हैं।

Related Articles

Back to top button