खेल

PBKS vs CSK: ऋषि धवन ने गेंदबाजी करते हुए पहना Face Shield, वजह है चिंतनीय, फैंस ने बनाए मीम्स

पंजाब और चेन्नई के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब के मध्यम तेज गेंदबाज ऋषि धवन फेस शील्ड पहनकर गेंदबाजी करते नजर आए। टी-20 में हार्ड हिटिंग के कारण बढ़ते हादसों के कारण कहीं गेंदबाज प्रभावित न हो इसलिए ऐसे फेस शील्ड बनाए गए हैं।

ऋषि सोमवार को जब वानखेड़े में गेंदबाजी करने के लिए आए तो उनके माथे पर फेस शील्ड देखकर हर कोई हैरान थी। लेकिन बावजूद इसके धवन ने सधी हुई गेंदबाजी की।

दरअसल, रणजी सीजन के दौरान धवन के नाक पर चोट लग गई थी। जिसकी उन्होंने सर्जरी करवाई थी। समझा जाता है कि धवन ने नुकसान से बचने के लिए गेंदबाजी करते हुए इसका इस्तेमाल किया। धवन पंजाब किंग्स के लिए नेट्स में भी इसे पहनकर अभ्यास करते हुए नजर आए थे। पंजाब के चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले पंजाब के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट की गई जिसमें ऋषि धवन ने इस हेल्मेट के साथ दिख रहे हैं।

2017 में वारेन बान्र्स ने पहली बार पहना
बल्लेबाजों के लिए हेल्मेट आवश्यक रहा है। कई विकेटकीपर्स भी अब इसे जरूरी मानने लगे हैं लेकिन गेंदबाज द्वारा हेल्मेट पहननी की पहली घटना 2017 में हुई थी जब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज वारेन बान्र्स ने हेल्मेट (फेस शील्ड) पहना था। टी-20 में जहां हिटिंग काफी तेजी होती है वहां अंपायर तक हेल्मेट और आर्म गार्ड पहनते आ रहे हैं। बहरहाल, बान्र्स ने हैमिल्टन में ओटागो और नॉर्दर्न नाइट्स के बीच खेले गए एक टी-20 मैच में गेंदबाजी करते हुए फेस शील्ड पहना था। वह ऐसा करने पहले पहले गेंदबाज थे। देखें वीडियो-

क्रिकेट फैंस ने बनाए Memes

Related Articles

Back to top button