खेल

PM Modi ने कहा – टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले सभी एथलीटों एवं सहयोगी स्टाफ को लगायें टीका

टोक्यो ओलंपिक का आगाज होने में अब सिर्फ 50 दिन शेष हैं और इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की ओलंपिक तैयारियों की समीक्षा की. इस मौके पर अधिकारियों द्वारा आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए परिचालन तैयारी के विभिन्न पहलुओं पर एक प्रस्तुति दी गई.

इस समीक्षा के दौरान प्रधान मंत्री को महामारी के बीच एथलीटों के लिए निर्बाध प्रशिक्षण सुनिश्चित करने, ओलंपिक कोटा जीतने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने, एथलीटों के टीकाकरण और उन्हें प्रदान की जा रही अनुकूलित सहायता की दिशा में उठाए गए विभिन्न कदमों से अवगत कराया गया. प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि टोक्यो ओलंपिक के लिए यात्रा करने वाले प्रत्येक योग्य व संभावित एथलीट, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि वह जुलाई में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारतीय ओलंपिक दल के साथ जुड़ेंगे, उन्हें प्रोत्साहित करने और सभी भारतीयों की ओर से उन्हें शुभकामनाएं देंगे. पीएम ने कहा कि खेल हमारे राष्ट्रीय चरित्र के केंद्र में है और हमारे युवा खेल की एक मजबूत और जीवंत संस्कृति का निर्माण कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 135 करोड़ भारतीयों की शुभकामनाएं हमारे उन युवाओं के साथ हैं जो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं. पीएम ने कहा कि वैश्विक मंच पर चमकने वाले प्रत्येक युवा खिलाड़ी हजारों युवाओं को खेलों को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे.

दूसरी तरफ अधिकारियों ने कहा कि ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को प्रेरित करने और उनका मनोबल बढ़ाने पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. इसलिए, प्रतियोगिता के दौरान उनके माता-पिता और परिवार के सदस्यों के साथ भारत में नियमित वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button