उत्तर प्रदेश

जनता की समस्याओं का किया जाए, त्वरित गति से निदान: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: उप मुख्यमंत्री ने लखनऊ स्थित 7-कालीदास मार्ग अपने कैम्प कार्यालय पर प्रदेश के दूरदराज जिलों से आए विभिन्न लोगों की समस्याओं को उनसे रूबरू होते हुये गम्भीरतापूर्वक सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं को निर्धारित समय सीमा के अन्दर निस्तारण के निर्देश दिए और कहा कि समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से किया जाय। उन्होने जोर देते हुये कहा कि निस्तारण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए ताकि किसी फरियादी को दुबारा उस समस्या के निदान हेतु परेशान न होना पड़े।

श्री मौर्य ने कहा कि जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि अधिकारी शासन की मंशा को समझे और सरकार की प्राथमिकताओं व जन आकांक्षाओं के अनुरूप अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। जन समस्याओं के निराकरण में किसी भी स्तर पर लापरवाही या उदासीनता किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी। जनता दर्शन में विभिन्न विभागों से सम्बन्धित प्रकरण आए। उपमुख्यमंत्री ने सभी मामलों में सम्बन्धित अधिकारियों को यथोचित कारवाई कर न्याय दिलाने के निर्देश दिये।

जनता दर्शन में देवरिया, रायबरेली, बाराबंकी, श्रावस्ती, फिरोजाबाद, वाराणसी, सम्भल, कानपुर, सन्तकबीरनगर, लखीमपुर, सीतापुर, बुलन्दशहर, चित्रकुट, झांसी, बलियां, महराजगंज, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर आदि जिलों से आये लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं। रायबरेली के हिमालय मिश्रा, बृजलाल मिश्रा, वाराणसी के राजकुमार गुप्ता ने भूमि विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों के निस्तारण का अनुरोध किया। फिरोजाबाद के हरिचरन ने असंक्रमणीय भूमि को संक्रमणीय कराने का अनुरोध किया। बाराबंकी के संदीप कुमार ने एफ0आई0आर0 में दर्ज अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराने का अनुरोध किया। उपमुख्यमंत्री ने सभी प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी व सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दिये।

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज प्रयागराज में भी अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद सर्किट हाउस मंे दूरदराज भागों से आये विभिन्न लोगों की समस्याएं सुनी व उनके निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

Related Articles

Back to top button