उत्तर प्रदेश

सदन की कार्यवाही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुनिश्चित की जाएगी: विधान सभा अध्यक्ष

लखनऊउत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित ने 17 अगस्त, 2021 से प्रारम्भ हो रहे विधान सभा सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है। आज यहां विधान भवन में आहूत एक सर्वदलीय बैठक में उन्होंने कहा कि तार्किक, तथ्यपरक एवं गुणवत्तापूर्ण संवाद से जनसमस्याओं का सार्थक समाधान किया जा सकता है। सभी के सहयोग से सदन के सुचारू संचालन से अधिकतम वैचारिक उत्पादन का संदेश दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सदन की कार्यवाही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुनिश्चित की जाएगी।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा नेता सदन योगी आदित्यनाथ जी ने सत्र के सुचारु संचालन में सत्ता पक्ष के सम्पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रित है तथा गति स्थिर हो चुकी है। लेकिन कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। राज्य सरकार द्वारा कोरोना को नियंत्रित करने एवं बचाव के सभी उपाय किये गये हैं। उन्होंने कहा कि संसदीय परम्परा के क्रम में इस मानसून सत्र में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा के लिए सरकार पूरी गम्भीरता एवं विश्वास के साथ सदन की कार्यवाही को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।
मुख्यमंत्री जी ने बैठक में सभी दलों के नेताओं का हृदय से स्वागत एवं अभिनन्दन करते हुए कहा कि नियमतः उठाए जाने वाले जनकल्याणकारी मुद्दों पर सरकार सार्थक वार्ता करते हुए सभी सदस्यांे के अनुभवों का लाभ उठाएगी। सदन की उच्च गरिमा और मर्यादा को बनाए रखते हुए गम्भीर चर्चा को आगे बढ़ाने से लोकतंत्र के प्रति आमजन की आस्था बढ़ती है। उन्होंने कहा कि आप सभी का सदन संचालन में सहयोग अपेक्षित है।
संसदीय कार्य मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रित है। विगत चार वर्षाें में प्रदेश की मजबूत कानून-व्यवस्था, निवेश की बढ़ती सम्भावनाओं से लेकर सभी क्षेत्रों में जनकल्याण को पोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि सदन के सुचारु संचालन से सभी को सीखने का मौका मिलता है तथा इसके लिए विपक्ष का सहयोग जरूरी है।
बैठक में समाजवादी पार्टी के श्री नरेन्द्र सिंह वर्मा, बहुजन समाज पार्टी के श्री शाह आलम उर्फ ‘गुड्डू जमाली’, काँग्रेस पार्टी की श्रीमती आराधना मिश्रा ‘मोना‘, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के श्री ओम प्रकाश राजभर तथा अपना दल (सोनेलाल) की श्रीमती लीना तिवारी ने अपने-अपने दलों की ओर से विधान सभा सत्र के सुचारु संचालन में पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button