खेल

विश्वकप से पहले विंडीज को ट्रेनिंग देंगे रामनरेश

बारबाडोस:  वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज़ रामनरेश सरवन 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी विश्वकप से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम को बंगलादेश और मेजबान आयरलैंड के साथ अगले महीने होने वाली त्रिकोणीय वनडे सीरीज़ और फिर विश्वकप के लिये तैयार करेंगे। वर्ष 2016 में अपने 13 वर्ष के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सरवन आयरलैंड दौरे पर जाने से पहले ही बारबाडोस में चल रहे एक सप्ताह के ट्रेनिंग कैंप के लिये टीम से जुड़ गये हैं।

हालांकि आयरलैंड और विश्वकप दौरे के लिये क्रिकेट वेस्टइंडीज़ (सीडब्ल्यूआई) ने सोमवार को जो सपोर्ट स्टाफ घोषित किया है, सरवन उसका हिस्सा नहीं हैं। बोर्ड ने लेकिन सरवन को टीम के बल्लेबाज़ को तैयार करने के लिये मुख्य तौर पर चुना है। यह साफ नहीं है कि वह विश्वकप के लिये टीम के साथ दौरा करेंगे या नहीं। सरवन ने बताया कि उन्हें वेस्टइंडीज के पूर्व विकेटकीपर और मौजूदा क्रिकेट निदेशक जिम्मी एडम्स ने यह प्रस्ताव दिया है।

पूर्व कैरेबियाई खिलाड़ी ने कहा,”मैं खुश हूं कि यह जिम्मा मुझे मिला है। मुझे जब जिम्मी से फोन आया तो मैं बहुत उत्साहित हो गया था कि एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ जुडऩे का मुझे मौका मिला है। मैं यहां खिलाडिय़ों के मेंटर की भूमिका निभाऊंगा और जो भी कमियां होंगी उसे ठीक करने का प्रयास करूंगा। मेरी कोशिश मुख्य कोच फ्लोएड रीफर की मदद करने की रहेगी।

Related Articles

Back to top button