देश-विदेश

रामपुर पुलिस की सलाह, बिना गनर बाहर न निकलें आजम…

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर में मौहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में भूमाफिया घोषित किये जा चुके समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं सांसद आज़म खान को पुलिस ने सुरक्षाकर्मियों के साथ बाहर निकलने की सलाह दी है। पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल ने शुक्रवार को कहा कि श्री खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा सरकार की ओर से मिली हुई है, जिसके तहत भ्रमण के समय उन्हें दो सुरक्षाकर्मी साथ रखने की इजाजत है, जबकि आवास में सुरक्षा गारद मौजूद रहती है, लेकिन देखा गया है कि श्री खान पिछले कुछ समय से सुरक्षाकर्मियों के बगैर भ्रमण कर रहे है, इसलिये उनको पत्र लिखकर सलाह दी गई है कि किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिये वे सरकार द्वारा मुहैया कराये गये सुरक्षाकर्मियों को साथ रखें।

पिछली 31 जुलाई को लिखे पत्र में पुलिस अधीक्षक ने सलाह दी है ‘मेरे संज्ञान में आया है कि आपको जो राजकीय सुरक्षा प्रदान गई है, आप उसे साथ लेकर भ्रमण नहीं कर रहे हैं। जो सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं है। प्रदत्त की गई सुरक्षा आपके पद एवं जीवन भय को दृष्टिगत रखते हुये प्रदान की गयी है। इसलिये प्रदत्त सुविधा को साथ में लेकर निकलना ही उचित है।

डा. पाल ने श्री अब्दुल्ला आज़म को भी अलग से विधायक के रूप में मिली सुरक्षा की अनदेखी न करने को कहा गया है। मौहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों पर कब्जा करने के आरोप के साथ श्री खान का नाम सरकार के भूमाफिया पोर्टल पर दर्ज किया जा चुका है। पिछले दिनों यूनिवर्सिटी की 14० बीघा जमीन का पट्टा निरस्त किया जा चुका है। पिछले मंगलवार को पुलिस ने यूनिवर्सिटी से चोरी की किताबें भी बरामद की थी। पुलिस की कार्रवाई पर विरोध जताने पर अब्दुल्ला आजम को हिरासत में ले लिया था, जिसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को धरना प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Back to top button