उत्तर प्रदेश

महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी द्वारा भेजा गया राशन जरूरतमंदों में वितरित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने बाबा साहेब की 129 वीं जयंती पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर प्रतीक भर नहीं है, बल्कि वे परिवर्तन, भाईचारा, धर्म-निरपेक्षता, वैज्ञानिक चिंतन के जुझारू योद्धा हैं। सामाजिक बराबरी, सद्भाव, धर्म-निरपेक्षता, भाईचारा बाबा साहेब आंबेडकर के विचार के बुनियादी लक्षण हैं और हमने इससे सीख लेनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर का पूरा जीवन संघर्ष सामाजिक-आर्थिक और राजनीतिक असमानता के प्रतिरोध में था। उनका सपना भारत को वैज्ञानिक चिंतन, तर्क, विवेक, मानवता जैसे आधुनिक मूल्यों से लैस धर्म-निरपेक्ष देश बनाने का था और हम उनके सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर प्रदेश मुख्यालय पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया। उसके बाद लखनऊ के मोहन मीकिन कालोनी स्थित सफाई कर्मचारियों के बीच जाकर प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने मास्क और ग्लब्स का वितरण किया।
आज बाबा साहेब के जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी द्वारा भेजा गया राशन भी जरूरत मन्दों में वितरित किया गया।

Related Articles

Back to top button