देश-विदेश

इस राज्य में एक जून से खोले जा सकेंगे धार्मिक स्थल, 10 से ज्यादा लोग नहीं होंगे इकट्ठे

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पाबंदियों में एक जून से कई छूट देने की घोषणा की. ममता ने कहा कि एक जून से धार्मिक स्थल खोले जा सकते हैं. कर्नाटक के बाद पश्चिम बंगाल दूसरा राज्य है जिसने भक्तों के लिए धार्मिक स्थल खोलने का निर्णय लिया है. हालांकि मुख्यमंत्री ने साफ किया कि एक समय में 10 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं होंगे.

ममता ने कहा कि 8 जून से सरकारी एवं निजी ऑफिस में सभी कर्मचारियों की मौजूदगी की इजाजत होगी. ममता ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के बड़ी तादाद में आने के चलते राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री उनकी सरकार से परामर्श किए बगैर, बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों को राज्य में वापस लाये जाने को लेकर पिछले कुछ दिनों से रेलवे की आलोचना कर रही हैं. उन्होंने दावा किया, “यह सामाजिक मेलजोल से दूरी का पालन किए बगैर किया जा रहा है.”

मुख्यमंत्री ने पूछा, “क्या भारतीय रेल श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के बजाय ‘कोरोना एक्सप्रेस’ ट्रेनें चला रही है.” उन्होंने यह भी कहा कि अन्य राज्यों से लौट रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए और अधिक ट्रेन क्यों नहीं चलाई जा रही है. Source Zee News

Related Articles

Back to top button