उत्तराखंड समाचार

दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने सीएम से भेंट की

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से सचिवालय में दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने भेंट की, उन्होंने व्यापार मण्डल की विभिन्न समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में सभी का सहयोग मिल रहा है वर्तमान हालातों में कुछ कठिनाइयां हैं, जिनका सभी को सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में व्यापारी वर्ग को सरकार द्वारा पूरा सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने उद्योग व्यापार मण्डल की समस्यायें सुनी तथा यथा संभव उनके निराकरण का भी आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समय आपसी सहयोग व समन्वय से वर्तमान चुनौतियों का सामना करने का है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व्यापार जगत की समस्याओं के समाधान के लिये प्रयासरत रही है।
मुख्यमंत्री को सौंपे गये मांग पत्र में अध्यक्ष दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मण्डल श्री पंकज मैसन द्वारा बच्चों की स्कूल फीस माफ किये जाने, बिजली, पानी एवं हाउस टैक्स तथा सीवर टैक्स के बिलों के भुगतान कोरोना काल तक माफ करने, अन्य वर्गों की भांति व्यापारियों के लिये भी राहत देने, आसान शर्तों पर ऋण उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी मांग की कि व्यापारी वर्ग की समस्या के समाधान के लिए एक आयोग का गठन किया जाय, बाजारों में कैमरे लगाने, व्यापारियों द्वारा एनबीएफसी बैंकों से लिए गये ऋण की ब्याज माफी अथवा 31 मार्च 2021 तक किश्त जमा करने में छूट का प्रावधान किये जाने का भी अनुरोध किया। उनका कहना है कि व्यापार कम होने की स्थिति में व्यापारी वर्ग आर्थिक तंगी से जूझ रहा है।
इस अवसर पर मुख्य संरक्षक श्री पृथ्वी राज चौहान, श्री पंकज दिदान, श्री अनिल आनंद, कोषाध्यक्ष श्री राकेश किशोर गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button