उत्तराखंड समाचार

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ चारधाम यात्रा की समीक्षा करते हुएः मुख्य सचिव

देहरादून: मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ चारधाम यात्रा मार्गों पर यातायात, सफाई, पानी, पेट्रोल व कैश की उपलब्धता की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने कहा कि अगले दो वीकेंड पर चारधाम यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है, इस चुनौतीपूर्ण स्थिति को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं सहित यातायात, पानी, कैश आदि की पूर्ण व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जहां पर यात्रियों के रुकने की संभावना है, ऐसे स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए। रूट डायवर्जन करते समय एस.एस.पी पौड़ी, टिहरी व देहरादून आपसी सामंजस्य के साथ रूट डायवर्ट करने की जानकारी एक-दूसरे से साझा करें।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि सभी जिलों मंे अगले दो सप्ताह के लिए आवश्यक मैनपॉवर नियुक्त कर लिया जाए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले दो वीकेंड के लिए पीआरडी व होमगार्ड के माध्यम से यातायात की व्यवस्थाएं की जाएं। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि सुचारू यातायात के लिए बॉटल नेक पॉइंट्स में विशेष व्यवस्थाएं कर ली जाएं। उन्होंने केदारनाथ मार्ग पर गौरीकुंड, सोनप्रयाग आदि में पानी की समस्या का संज्ञान लेते हुए  जल संस्थान को निर्देश दिये कि पीने व शौचालय आदि के लिए पानी की व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने कहा कि यात्रा मार्गों पर डीजल, पेट्रोल व कैश की समुचित व्यवस्था रखी जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि अगले दो से तीन हफ्ते में उत्तराखंड में मानसून आने की संभावना है, उन्होंने निर्देश दिए कि मानसून में यात्रियों को कोई समस्या ना हो इसके लिए अभी से पूरी प्लांनिंग कर ली जाए।

Related Articles

Back to top button