उत्तर प्रदेश

माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने जनपद लखनऊ में प्रथम पाली के परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

लखनऊः उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती गुलाब देवी ने हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की संचालित परीक्षा को नकलविहीन, शुचितापूर्ण एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने के लिए आज जनपद लखनऊ में प्रथम पाली के परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।
माध्यमिक शिक्षा मंत्री द्वारा राजकीय उ0प्र0 सैनिक इंटर कॉलेज सरोजनी नगर, लाला राम स्वरूप शिक्षण संस्थान इंटर कॉलेज बंथरा, राजकीय दृष्टिबाधित इंटर कॉलेज मोहन रोड, लखनऊ के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया। इन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सुव्यवस्थित एवं निर्धारित मापदंडों के अनुरूप चलती पायी गई। सभी केन्द्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक, अतिरिक्त केन्द्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षक उपस्थित पाये गये। निरीक्षण के समय सभी केन्द्रों के सी०सी०टी०वी० कैमरे क्रियाशील पाये गये। स्ट्रांग रूम में प्रश्न पत्र का रख रखाव भी सही पाया गया। परीक्षा केद्रों पर पुलिस बल उपस्थित पाया गया।
मंत्री ने शिक्षा विभाग से जुड़े हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी परीक्षाओं को भी शुचितापूर्ण, नकलविहीन व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को सर्वाेच्च प्राथिमिकता दी जाए। साथ ही छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विद्यालय परिसर में साफ-सफ़ाई की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Related Articles

Back to top button