देश-विदेश

श्री धनखड़ ने जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

श्री धनखड़ उपराष्ट्रपति के रूप में पंजाब राज्य के अपने पहले दौरे पर एक दिन के लिए पहुंचे थे जहां उन्होंने स्वर्ण मंदिर में “शांति, भक्ति और सेवा की भावना” को एक “अविस्मरणीय अनुभव” बताया।

विजिटर्स बुक में अपनी टिप्पणी लिखते करते हुए, उन्होंने गुरुओं को समृद्ध श्रद्धांजलि अर्पित की और लिखा कि “श्री हरमंदिर साहिब युगों से प्रेम, मानवता, करुणा और भाईचारे का संदेश देते रहे हैं।”

अपनी यात्रा के दौरान, उपराष्ट्रपति ने स्वर्ण मंदिर में लंगर ग्रहण किया और अपने परिवार के सदस्यों के साथ सेवा में भी भाग लिया।

इसके बाद उन्होंने जलियांवाला बाग का दौरा किया और शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। इसे राष्ट्रीय महत्व का स्मारक बताते हुए उन्होंने कहा कि यह “शहीदों के बलिदान की याद दिलाता है जिनके हम सदा ऋणी हैं।” श्री धनखड़ ने यह भी कहा कि शहीदों को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि “एक समृद्ध, समावेशी और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना है जिसकी उन्होंने कल्पना की थी।”

उपराष्ट्रपति और उनके परिवार ने श्री दुर्गियाना मंदिर और श्री राम तीरथ में दर्शन कर पूजा-अर्चना की।

दौरे के दौरान, उपराष्ट्रपति के साथ केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री, श्री सोम प्रकाश, पंजाब के परिवहन मंत्री, श्री लालजीत सिंह भुल्लर और राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे।

Related Articles

Back to top button