उत्तर प्रदेश

स्वच्छता अभियान के तहत सफाई का रखे विशेष ख्याल: ब्रजेश पाठक

लखनऊः उत्तर प्रदेश क्षेत्र के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि उनके मध्य विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी। मौजूदा सरकार के मध्य विधान सभा क्षेत्र लगातार विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

श्री पाठक आज मध्य विधान सभा क्षेत्र के अमीनाबाद स्थित राजा होटल लेन के सड़क निर्माण हेतु एवं सीवर लाइन का शिलान्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा सड़क का निर्माण हो जाने से इस क्षेत्र की जनता को काफी सहूलियत मिलेगी। साथ ही लोगों के आने-जाने कि समस्या भी दूर हो सकेगी। उन्होंने नगर-निगम के अधिकारियों को सीवर लाइन की समस्या को दूर करने के लिए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि सीवर की समस्या इस क्षेत्र में लम्बे समय से है। इसे जल्द ही दुरूस्त किया जाना चाहिए।

विधायी एवं न्याय मंत्री ने स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि साफ-सफाई, जलभराव आदि का स्थायी समाधान तुरन्त किया जाय। स्वच्छता मिशन के अनुरूप करायी जाय। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र में गन्दगी नहीं होने चाहिए, ताकि नागरिकों को बीमारियों आदि से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि सीवर के ढक्कन खुले नहीं होनी चाहिए तथा सीवर लाइन जाम न होने पाए।

Related Articles

Back to top button