उत्तराखंड समाचार

स्पाइसजेट ने पंतनगर से नई दिल्ली के लिए नई सीधी उड़ान सेवाएं शुरू की

देहरादून/पंतनगर/नैनीताल: देश की पसंदीदा एयरलाइन स्पाइसजेट ने शुक्रवार 8 अप्रैल, 2022 से उत्तराखंड के पंतनगर को नई दिल्ली से जोड़ने वाली अपनी नवीनतम सीधी (नॉन-स्टॉप) उड़ान का संचालन शुरू कर दिया है। नई उड़ान स्पाइसजेट के नेटवर्क पर विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ पंतनगर का आवागमन (कनेक्टिविटी) सुनिश्चित करेगी। स्पाइसजेट के बड़े नेटवर्क में 60 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्य शामिल हैं।

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, “पंतनगर को नई दिल्ली से जोड़कर हमें बेहद खुशी हो रही है। हमारी नई सीधी उड़ान से पंतनगर को नई दिल्ली के माध्यम से स्पाइसजेट के नेटवर्क पर 60 से अधिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों से जुड़ना सुनिश्चित हो जाएगा। यह उड़ान उत्तराखंड और राष्ट्रीय राजधानी के बीच बेहतर आवागमन के एक नए चरण की शुरुआत का प्रतीक है। राज्य के कई पर्यटन स्थलों से आवागमन बढ़ाने के अलावा, हमारी उड़ान का स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। पंतनगर हवाई अड्डा उत्तराखंड के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों जैसे नैनीताल, रानीखेत, जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, भीमताल और अल्मोड़ा से बेहतर तरीके से जुड़ा हुआ है, ऐसे में नई उड़ान राज्य में पर्यटकों और निवासियों दोनों के लिए फायदेमंद होगी, साथ ही यात्रा और पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करने में भी मदद करेगी।”

इस रूट पर एयरलाइन के क्यू-400 विमान तैनात हैं। बुकिंग www.spicejet.com, स्पाइसजेट के मोबाइल ऐप और ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल्स और ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button