उत्तराखंड समाचार

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के छात्रों ने अपने कलेक्शन को श्हाउस ऑफ जेडियन्स’ में किया पेश

देहरादून: पिछले 30 वर्षों से फैशन डिजाइन की शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी, जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, ने हाल ही में रोजेट हाउस, एयरोसिटी में आयोजित एक फैशन शो  में अपने छात्रों द्वारा तैयार किए गए एक संग्रह का प्रदर्शन किया।। जानी-मानी डिजाइनर रीना ढाका ने भी भारतीय परिधान की अपनी नवीतम क्लेकशन जो फ्लोरा प्रिंट्स पर तैयार की गयी हैं उसे  प्रदर्शित किया। वे जेडी इंस्टीट्यूट में छात्रों के संरक्षक के रूप में जुड़ी हुई है।

हाउस ऑफ जेडियन्स के बैनर तले, संस्थान के 19 छात्रों ने उनके द्वारा डिजाइन की गई परिधान को प्रदर्शित किया, जिसमें पौराणिक कथाओं से लेकर समकालीन मुद्दों को दिलचस्प तरीकों से प्रदर्शित किया गया है। इनमे से एक संग्रह इकेबाना से प्रेरित हो के तैयार किया गया है। परिधानों को बनाते वक्त चमड़ों का उपयोग नहीं किया गया और चमड़े कि जगह कॉर्क का इस्तेमाल किया गया। जेडी इंस्टिट्यूट के छात्रों ने अपने क्लेशन में प्रमुख रूप से पंचतत्व के प्राचिन सिध्दांत को प्रदर्शित किया

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के कार्यकारी निदेशक,सुश्री रूपल दलाल ने कहा, श्हाउस ऑफ जेडियन्स में हुए इस फैशन शो में पौराणिक कथाओं से लेकर समकालीन मुद्दों को कपड़ो के जरिए प्रदर्शित करने की कोशिश कि गई है। फैशन कॉलेज के रूप में हमारे पास 30 वर्षों की विरासत है, और इन 30 वर्षों में हमने हमेशा न केवल फैशन और डिजाइन उद्योग में नए ट्रेंड और आइकन  सेट किए, बल्कि फैशन इंडस्ट्री को हमेशा नए और बेहतरीन काम करने वाले डिजाइनर भी दिए। हमें हमारे छात्रों के द्वारा पेश किए जीवंत कलेक्शन पर गर्व है। ”

Related Articles

Back to top button