खेल

सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ सकती है टीम इंडिया, ये पूरा समीकरण

विश्व कप में अब तीन टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शामिल हैं। चौथी टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में से होगी। वैसे माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड की पाकिस्तान की अपेक्षा रन रेट काफी अच्छी है और वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

हर किसी के सामने बस यही सवाल है कि टीम इंडिया का सेमीफाइनल में किस टीम से मुकाबला होगा। बता दें कि यह बात ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के आखिरी लीग के मुकाबले के परिणाम से तय हो सकती है। अगर यहां ऑस्ट्रेलिया टीम साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। यह मैच दोनों टीमों के बीच 11 जुलाई को खेला जाएगा।वहीं अगर टीम इंडिया श्रीलंका को हरा देती है और साउथ अफ्रीका की टीम कंगारू टीम को मात दे देती है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।एक हिसाब से आने वाले मुकाबलों के आधार पर तय हो जाएगा कि भारतीय टीम का सामना किस से होने वाला है।

टीम इंडिया ने बीते दिन बांग्लादेश को मात दे सेमीफाइनल में पहुंची है और माना जा सकता है कि वह आसानी से श्रीलंका को भी हरा देगी।लेकिन अगर बड़ा उलटफेर होता है तो काफी कुछ देखने को मिल सकता है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया किसी से भी भिड़े, वह खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है और उसे नॉकआउट दौर में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाना होगा तब जाकर ही वह खिताब अपने नाम कर पाएगी।टूर्नामेंट लीग दौर जल्द ही समाप्त होने वाला है।

Related Articles

Back to top button