उत्तराखंड विकास खण्डउत्तराखंड समाचार

टिहरी सांसद ने केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति समीक्षा की

नई टिहरी। टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक लेते हुए केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में सांसद ने केंद्र पोषित योजनाओं से कराये जा रहे कार्यां की प्रगति के लिए अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा निर्माण से संबंधित विभागों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।
शनिवार को जिला कार्यालय सभागार में जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक टिहरी सांसद महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सांसद ने कहा कि जनपद में जो भी योजनाएं केंद्र द्वारा वित्त पोषित है। उनकी प्रगति संबंधित सूचना विधायकों एवं जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध करायी जाएं। बैठक में सांसद ने केंद्र पोषित योजनाओं से काराये जा रहे कार्यां को संतोषजनक बताते हुए अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि तथा निर्माण कार्य से जुड़े विभाग आपसी समन्वय स्थापित कर निर्माण कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में टिहरी विधायक धन सिंह नेगी व घनसाली विधायक शक्तिलाल शाह ने पीएमजीएसवाई योजना के तहत निर्मित मोटरमार्गों की खराब स्थिति व निर्माणाधीन मार्गों की धीमी प्रगति एवं गुणवत्ता के मामले से सांसद को अवगत कराया। बैठक में जनप्रतिनिधयों ने जिला चिकित्सालय में आने वाले प्रसव के सामान्य केसों को भी रेफर करने की शिकायत सांसद के समक्ष रखी। सांसद ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी को सामान्य केस में भी हायर सेन्टर रेफर करने वाले चिकित्सकों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
बैठक में सांसद ने लोनिवि के अधिकारियों को काण्डीखाल-टिपरी, काण्डा-डांगी, टिपरी रौडधार, सेलवांणी-राजखिल-मंजगॉव, थत्यूड कैम्प्टी, मसराना-किमोई, अग्यारना-काण्डाजाख, पाख-लोस्तू, कोटी-जाख-डखवाण गांव तथा चम्बा-रानीचौरी-डांडाचली मोटर मार्गो पर चल रही धीमी प्रगति को गम्भीरता से लेते हुए कार्यो में गति लाने के निर्देश दिए गए। बैठक में डीएम सोनिका, जिलाध्यक्ष भाजपा संजय नेगी, बेबी असवाल, बबीता शाह, अनिता निजवाला, सदस्य जिला पंचायत रागिनी भटट, विनोद रतूडी जिला उपाध्यक्ष भाजपा, विक्रम कठैत, चतर सिंह, सीएमओ आरती ढौंडियाल, डीडीओ भरत चन्द्र भटट, ईई लोनिवि प्रांतीय खंड कलम सिंह नेगी, ईई जल संस्थान सतीश नौटियाल, ईई पीएमजीएसवाई राजेश कुमार आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button