उत्तराखंड समाचारखेल

महामारी ने खेल के मैदान में काम कर रहे हमारे ग्राउंड्समैन और मालियों को गहराई से प्रभावित किया है: साहिर खान

देहरादून: ऑल-स्पोर्ट्स ‘‘जॉगल-ए-थोन’’ विभिन्न खेलों के मैदानों की देख रेख करने वालों की सहायता के लिए, फार्म कम्यूनिकेशन ने आज अनूठे पहल की घोषणा की। जो खेल के मैदान में खेलों के आयोजन न होने से इस संकट कालीन समय का सामना कर रहे हैं और बेरोजगार है। ‘‘जॉगल-ए-थोन’’ के आयोजकों का एक खुला लक्ष्य है कि सभी भारतीय खेल प्रशंसकों को एक साथ सामने आये और  और रविवार, 25 अक्टूबर, 2020 को अपने किमती समय से सिर्फ 2 मिनट देकर अपना समर्थन दें और अपने पसंदीदा खेलों में भाग लें, चाहे वह फुटबॉल, हॉकी, टेनिस, क्रिकेट या कोई अन्य पसंदीदा खेल हो। इस कार्यक्रम के सहयोगियों और प्रायोजकों के माध्यम से एकत्रित आय उत्तर भारत के समस्त ग्राउंड्समैनों को दान की जाएगी।

किसी भी प्रतिस्पर्धी खेल की कुंजी हमेशा स्टेडियम होते हैं जहां दर्शक अपने पसंद के माहोल बनाने के लिए एक साथ आते हैं जो खेल को और अधिक शानदार बनाता है। हमारे अनसंग हीरोज, ग्राउंड्समैन या मालियों की दीवानगी, जैसा कि उन्हें प्यार से बुलाया जाता है, अक्सर किसी को अपने तरफ ध्यान नहीं खिचता जबकि एक अच्छे खेल के मैदान की कुंजी इन्फिल्ड और आउट फील्ड है जहां वास्तविक प्रतियोगिता होती है। असंगठित क्षेत्र का एक हिस्सा, ये शायद खेल की दुनिया में सबसे कुशल हाथों और दिमागों में से एक हैं।

फार्म कम्यूनिकशन के संस्थापक, साहिर खान ने इस पहल पर बात करते हुए कहा, ‘‘2020 जिसे शुरू में दुनिया भर के खेलों के लिए शायद सबसे बड़ा वर्ष माना जा रहा था, लोगों ने इसकी कल्पना नहीं की है। महामारी ने खिलाड़ियों, प्रशासकों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से ग्राउंडस्टाफ को गहराई से प्रभावित किया है। त्योहारी सीजन के दौरान एक घर को रोशन करना और उनके जीवन में खुशी लाने के उद्देश्य से हमें पूरे भारत में एक हजार से अधिक ग्राउंडमैन को शामिल करना है। मेरा निवेदन है कि जॉगल-ए-थोन में सभी भारतीय खेल प्रशंसक एक साथ सामने आयें और हमारे अनसंग हीरोज, ग्राउंड्समैन एवं मालियों को मदद करें।

इस पहल को प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों द्वारा भी समर्थन दिया जा रहा है, और इसे जूम पर होस्ट किया जाएगा। आयोजन में भाग लेने और पंजीकरण करने के लिए, लॉग ऑन करें।

Related Articles

Back to top button