उत्तर प्रदेश

राज्य सरकार औद्योगिक इकाइयों को धरातल पर उतारने और नये निवेश को आकर्षित करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही: सीएम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि राज्य सरकार औद्योगिक इकाइयों को धरातल पर उतारने और नये निवेश को आकर्षित करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योग स्थापना के इच्छुक निवेशकों व उद्यमियों को ओपेन एक्सेज़ सिस्टम के तहत विद्युत उपलब्धता के सम्बन्ध में संवाद करते हुए इस व्यवस्था के लाभों से अवगत कराया जाए। इसके दृष्टिगत उन्होंने निवेशकों व उद्यमियों के साथ संवाद करते हुए उनकी समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर विद्युत के ओपेन एक्सेज़ सिस्टम के तहत क्रॉस सब्सिडी सरचार्ज के सम्बन्ध में बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उद्योगों एवं उद्योग स्थापना को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति के तहत तेजी से कार्यवाही की जा रही है। उत्तर प्रदेश निवेश के लिए आकर्षक गंतव्य बना है। उद्योग नीतियों और कार्य संस्कृति से निवेशकों और उद्यमियों को संदेश मिलना चाहिए कि प्रदेश में उद्योग स्थापना और निवेश लाभकारी है। इसके दृष्टिगत उनकी समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित किया जाए।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष श्री आर0पी0 सिंह, अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास श्री अरविन्द कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना श्री संजय प्रसाद सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button