उत्तर प्रदेश

कूड़े में दबा था ‘खजाना’, बारिश खत्म होते ही लूटने के लिए कूद पड़े लोग

हमीरपुर: कूड़ा समझकर जिसके पास जाने से भी लोग बच रहे थे, बारिश के बाद जब गंदगी हटी तो वहां लोगों की भीड़ लग गई। एक के बाद एक दर्जनों लोग कूड़े के ढेर में कूद पड़े।

दरअसल, लोगों को मलबे में सोने-चांदी के सिक्के पड़े होने की बात पता चली थी। इसके बाद लोगों की भीड़ कूड़े से खजाना ढूंढने में जुट गई। जिसके हाथ जो भी आया वो लेकर चलता बना। पुलिस को मामले की जानकारी हुई तो पहुंची और मौके पर मौजूद लोगों से सिक्कों को वापस ले लिया। मामला यूपी के हमीरपुर जिले का है। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। इसके साथ ही चांदी के सिक्के लेकर फरार हुए ग्रामीणों की तलाश शुरू कर दी है।

चंद्रावल नदी के तट पर पड़ा था मलबा

हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के नरायच गांव में चंद्रावल नदी के तट पर बने डाक बंगले के सामने मलबा डाला गया था। बीते कुछ दिनों से बारिश हो रही थी। बारिश की वजह से मिट्टी बैठ गई। जब बारिश खत्म हुई तो लोगों को इस मलबे में चमकते हुए कुछ सिक्के दिखाई दिए। गांव में ये बात आग की तरह फैल गई। इसके बाद मलबे के पास लोगों की भीड़ लग गई।

खजाने की तलाश में मलबे में कूद पड़े दर्जनों लोग

दर्जनों ग्रामीण कुदाल-फावड़ा लेकर मलबे के पास पहुंच गए। चांदी के सिक्के मिलने की आस में मलबे की खुदाई करने लगे। देखते ही देखते नदी के तट पर ग्रामीणों की भीड़ बढ़ती चली गई। हर कोई सिक्कों की तलाश में मलबे की खुदाई करने लगा। जिस मलबे के पास कोई भटकना भी नहीं चाहता था उसी मलबे में कूद पड़े। कई लोगों के हाथों में चांदी के सिक्के आए और वह इसे लेकर चलते बने।

पुलिस को किया गया तैनात, सिक्के ले गए ग्रामीणों की तलाश

मामला की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और जिला प्रशासन के आधिकारियों ने कुछ ग्रामीणों को मिले सिक्के बरामद कर लिए हैं। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। इसके साथ ही चांदी के सिक्के लेकर फरार हुए ग्रामीणों की तलाश शुरू कर दी है।

सोर्स: यह oneindia.com न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button