देश-विदेश

बच्‍चों को सबसे ज्‍यादा शिकार बना रहा सिंगापुर में मिला कोरोना का ये नया वैरिएंट

सिंगापुर। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। भारत में तो हालत सबसे खराब है। लेकिन सिंगापुर में कोरोना के एक नए वैरिएंट ने दहशत मचा रखी है। बताया जा रहा है कि सिंगापुर में आया ये नया वैरिएंट बच्‍चों को चपेट में ले रहा है। इस संक्रमण को भांपते हुए वहां की सरकार ने स्‍कूलों को फौरन बंद कर देने के आदेश दिए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि ऐसा दावा किया जा रहा है कि वायरस का ये वैरिएंट सबसे पहले भारत में दिखा था। आपको बता दें कि सिंगापुर में रविवार को संक्रमण के 38 मामले सामने आए थे जो बीते 8 महीने में यहां कोरोना का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

जानकारी के मुताबिक जो लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। खास कर के वो बच्चे जो ट्यूशन के लिए घर से बाहत जाते हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B.1.617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि कोरोना का ये वेरिएंट काफी तेजी से फैल रहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस का ये नया स्‍ट्रेन B.1.617 सबसे पहले भारत में दिखा था। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सिंगापुर के शिक्षा मंत्री सिंग ने कहा, ‘वायरस के नए प्रकार ज्यादा संक्रामक हैं और ऐसा लगता है कि ये बच्चों को ज्यादा अपनी गिरफ्त में ले रहे हैं।

ये बेहद ही चिंता की बात हैं। हालांकि, शिक्षा मंत्री ने कहा कि नए वायरस से संक्रमित कोई भी बच्चा गंभीर रूप से बीमार नहीं है। चान ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘हम 12 साल से कम उम्र बच्चों को टीक लगाने की योजना पर काम कर रहे हैं।’ source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button