उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कल होगा शपथ ग्रहण समारोह

उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान हो चुका है। अब 4 जुलाई को उनका शपथ ग्रहण होगा। विधायक दल की बैठक में पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा था।

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री होंगे। राजभवन पहुंचे पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। उनके साथ कई विधायक भी मौजूद थे। धामी का शपथ ग्रहण समारोह कल होगा।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक के दौरान पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता नियुक्त करने का निर्णय लिया गया। हम पार्टी के फैसले पर चर्चा करने के लिए राज्यपाल के पास गए। शपथ ग्रहण समारोह कल होगा।

बता दें कि नए मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी का शपथ ग्रहण समारोह रविवार शाम 5 बजे होगा। यह घोषणा उत्तराखंड के राजभवन सचिवालय की तरफ से प्रेस नोट जारी कर की गई। पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत के शुक्रवार देर रात इस्तीफा देने के बाद पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री चुने गए हैं। भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में भाजपा विधायक ने अपने चयन की घोषणा की।

धामी भाजपा युवा शाखा के अध्यक्ष रह चुके हैं और उधम सिंह नगर जिले के खटीमा निर्वाचन क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं। उनके चुनाव को आश्चर्यजनक माना गया। क्योंकि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और विधायक धन सिंह रावत का नाम सीएम की रेस में आगे चल रहा था।

Related Articles

Back to top button