देश-विदेश

ट्विटर के संस्थापक और मौजूदा CEO जैक डोर्सी का ट्विटर अकाउंट हैक

वॉशिंगटन: माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर के संस्थापक और मौजूदा CEO जैक डोर्सी का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को हैक हो गया। उनके अकाउंट से हैकर्स ने कई आपत्तिजनक और नस्लभेदी ट्वीट्स किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही दिखते रहे। बाद में ट्विटर की टेक टीम ने उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया। हाल ही में ट्विटर कम्यूनिकेशन ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है। डोर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं।

खबरों के मुताबिक हैकर्स ग्रुप का नाम चकले गैंग बताया जा रहा है। हैकर्स ने ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी के आधिकारिक अकाउंट से एक और ट्वीट शेयर किया। इस पोस्ट में लिखा था- ट्विटर मुख्यालय में एक बम है। शुक्रवार रात 9 बजे के बाद कुछ आपत्तिजनक ट्वीट डिलीट कर दिए गए। लेकिन इसके साथ ही कई और अन्य पोस्ट भी किए जा रहे थे। टेक वेबसाइट द वर्ज के अनुसार, हैकर्स उसी ग्रुप के बताए जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले सप्ताह ट्विटर पर कई YouTube रचनाकारों पर हमला किया था।

ट्विटर के CEO का अकाउंट हैक होने के बाद यूजर्स की तरफ से कई ट्वीट्स किए जा रहे हैं। इनमें कई यूजर्स का कहना है कि जब ट्विटर के CEO का अकाउंट ही सेफ नहीं है, तो उनके अकाउंट की जिम्मेदारी भला कौन लेगा। खैर जो भी हम आपसे यही कहेंगे कि आप अपने अकाउंट को लेकर हमेशा सतर्क रहिए। आपको बता दें कि ट्विटर पर यह ऑनलाइन हमला डोर्सी के यूजर्स से उस वादे के बाद हुआ है जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया से जल्द से जल्द हेट स्पीच खत्म करने की बात कही थी। इससे पहले 2016 में भी डोर्सी का अकाउंट हैक हो चुका है। तब अवरमाइन नाम के एक हैकर ग्रुप ने उनके अकाउंट से कई पोस्ट किए थे।

source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button