खेल

सानिया मिर्जा के 2 साल के बेटे को यूके सरकार ने दिया वीजा, अब ओलंपिक्स की तैयारियों में नहीं होगी दिक्कत

भारतीय महिला टेनिस स्टार और 6 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सानिया मिर्जा को आखिरकार गुरुवार को राहत की सांस मिल ही गई जब यूके सरकार ने उनके 2 साल के बेटे इजहान को वीजा देने के लिये मंजूरी की सूचना दी। सानिया मिर्जा एक बार फिर से ग्रास कोर्ट पर वापसी करने वाली हैं जिसके लिये वह इंग्लैंड में 6 जून से खेले जाने वाले WTA 2021 के नॉटिंघम ओपन में हिस्सा लेने के बारे में विचार कर रही थी, हालांकि उनके 2 साल के बेटे इजहान को वीजा मिलने में हुई देरी और क्वारंटीन नियमों के चलते वह इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगी।

उल्लेखनीय है कि सानिया मिर्जा अब 14 जून से खेले जाने वाले WTA 2021 बर्मिंघम ओपन टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगी। इंग्लैंड पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को फिलहाल 10 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहना जरूरी है जिसके चलते सानिया मिर्जा नॉटिंघम ओपन का हिस्सा नहीं बन पायेंगी। सानिया मिर्जा 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक्स में भाग लेने से पहले इन टूर्नामेंटस के जरिये अपनी तैयारी को और पुख्ता कर रही हैं।

गौरतलब है कि बेटे को वीजा मिलने में हो रही देरी के बाद सानिया मिर्जा ने खेल मंत्री किरण रिजिजू और विदेश मंत्रालय से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने मदद का भरोसा जताया था। वहीं बेटे को वीजा मिलने के बाद सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर खेल मंत्री किरण रिजिजू और विदेश मंत्रालय को शुक्रिया कहा।

सानिया ने ट्वीट करते हुए लिखा,’मैं खेल मंत्री किरण रिजिजू, यूएई और यूके स्थित भारतीय दूतावास, स्पोर्टस एथॉरिटी ऑफ इंडिया और ब्रिटिश सरकार का धन्यवाद करना चाहती हूं, जिनकी हेल्प के चलते मेरे बेटे इजहान और मेरी बहन को मेरे साथ यूके जाने के लिये वीजा मिल सका।’

वहीं सानिया मिर्जा के ट्वीट के जवाब में किरण रिजिजू ने लिखा,’हमारे देश को आप पर और आपकी ओर से हासिल की गई उपलब्धियों पर गर्व है। आप आने वाले ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिये तैयारी कर रही हैं, जिसके लिये आपको हमारी और पूरे भारतीय ओलंपिक दल की ओर से शुभकामनायें।’

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा बर्मिंघम ओपन के बाद 20 जून से शुरू होने वाले ईस्टबोर्न ओपन और 28 जून से खेले जाने वाले विम्बलडन 2021 का हिस्सा बनेंगी।

Related Articles

Back to top button