उत्तराखंड समाचार

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी महिला कर्मचारियों एवं ग्राहकों के लिए कई कदम उठाए और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया

देहरादून: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा, नारी शक्ति को सम्मानित करते हुए, अपने महिला ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए एम्पॉवर हर पहल के तहत विशेष कार्यक्रमों की एक शृंखला का आयोजन किया गया.

इस आयोजन में बैंक की महिला कर्मचारियों की उल्लेखनीय भागीदारी देखी गई.

बैंक ने योग संस्थान में समग्र कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, “महिलाओं के लिए योग दिवस” का आयोजन करके उत्सव की शुरुआत की. इसके बाद ‘अभ्यास और आत्म चिंतन की शक्ति’ पर एक अंतर्दृष्टिपूर्ण वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें बैंक के कर्मचारियों ने भाग लिया.

वंचित महिला समूहों में वित्तीय और कम्प्यूटर साक्षरता को बढ़ाने के लिए, यूनियन बैंक ने महिला एसएचजी और छात्राओं के लिए आधारिका समाज विकास संस्था, मुंबई में एक कम्प्यूटर केंद्र भी स्थापित किया. कम्प्यूटर केंद्र इन महिलाओं को तकनीक की समझ रखने में सक्षम करेगा और  उनकी आजीविका में सहायक साबित होगा

महिला स्वयं सहायता समूहों को मदद के तौर पर केंद्रीय कार्यालय में एक मेले का आयोजन किया गया जहां इन एसएचजी द्वारा विभिन्न प्रकार की वस्तुओं के स्टॉल लगाए गए. मेले में खाने-पीने के स्टॉल और खेलों के साथ मस्ती भरा माहौल था और इसमें सभी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों ने भाग लिया.

लोगों के बीच #EmbraceEquity का संदेश देने के लिए बैंक द्वारा वॉकथान का भी आयोजन किया गया. आकर्षक नारों के माध्यम से दिए गए संदेश के साथ, यह पावर-पैक वॉकथान स्टाफ सदस्यों और दर्शकों दोनों के बीच बड़ी हिट रही.

महिला दिवस पर एक मनोरम गीत सादर नमन है नारी के अनावरण के साथ उत्सव का समापन हुआ. इसके बाद द ट्राईडेंट, मुंबई में आयोजित कॉर्पोरेट कार्यक्रम में महिला कर्मचारियों को उनकी श्रेष्ठ उपलब्धियों हेतु सम्मानित किया गया.

Related Articles

Back to top button