उत्तर प्रदेश

UP Chunav 2022: सीएम योगी बोले- 80 प्रतिशत वोट के साथ यूपी में भाजपा सरकार बना रही है, 20 में निपट जाएगा विपक्ष

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजों में 80 फीसदी सीटों पर भाजपा और उसके सहयोगी दल जीतकर प्रदेश में एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ डबल इंजन की सरकार बनाएंगे और शेष 20 फीसदी सीटों का विपक्ष में बंटवारा होगा। विधानसभा चुनाव के सातवें चरण का चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले शनिवार शाम भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जातिवाद की दीवार टूटी है, परंपरागत वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले विफल हुए है। प्रदेश की जनता ने राष्ट्रवाद, विकास, सुशासन और कानून के राज के मुद्दे पर छह चरणों में भाजपा को समर्थन और आशीर्वाद दिया है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं था। उन्होंने कहा कि विपक्ष की संवेदना विकास, अन्नदाता किसान, ऊर्जावान नौजवान, मां बहिनों की सुरक्षा केलिए नहीं बल्कि पेशेवर माफिया और आतंकियों के लिए है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने महापुरुषों का अपमान करते रहे। भाजपा सरकार जब सरदार वल्लभ भाई पटेल का सम्मान दिवस मना रही थी तो विपक्ष जिन्ना का गुणगान कर रहा था। सरकार जब युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दे रहे थी तो विपक्ष पाराकस्ता का गुणगान कर रहा था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता विपक्ष को अब कभी मौका नहीं देगी। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने हर दिशा में काम किया है, उसका परिणाम देखने चुनाव में देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि पहले चरण से भाजपा के पक्ष में बना ट्रेंड सातवें चरण तक जारी रहेगा। दस मार्च को भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में फिर से प्रचंड बहुमत के साथ डबल इंजन की सरकार बनाएगी। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, हिमांशु दुबे, हीरो वाजपेयी, राकेश त्रिपाठी, अंकुश त्रिपाठी और डॉ.चंद्रमोहन मौजूद थे।

शांतिपूर्ण चुनाव कानून के राज का उदाहरण
मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2007, 2012 और 2017, लोकसभा चुनाव 2009 और 2014 में विपक्षी दल मतदान के दौरान व्यापरक अराजकता करते थे, बूथों पर फर्जी मतदान का तांडव देखनो को मिलता था। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि यूपी जैसे बड़े राज्य में छह चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से स्थापित कानून के राज का बेहतरीन उदाहरण है।

सरकार की योजनाओं का असर दिखा
मुख्यमंत्री ने कहा कि दो महीने के चुनाव प्रचार अभियान में केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार की योजनाओं का असर धरातल पर देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हर व्यक्ति इस बात को स्वीकार कर रहा है कि प्रदेश में सुरक्षा बेहतर हुई है। सभी को बिना किसी भेदभाव के बिजली और डबल राशन मिल रहा है। हर व्यक्ति इस बात को भी स्वीकार करता है कि सरकार बिना चेहरा देखे हर गरीब, नौजवान, किसान को योजनाओं का लाभ दे रही है।

मोदी का मंत्र सार्थक हुआ
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास को सार्थक किया है। प्रदेश में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी और दो करोड़ युवाओं को स्वरोजगार दिया है। इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट और सुरक्षा के बेहतर माहौल माहौल से प्रदेश में पांच वर्ष में 3.66 लाख करोड़ का निवेश हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना के बावजूद बिना रुके, बिना झूके, बिना डगे सरकार ने अपने कार्यक्रमों को लगातार बढ़ाया है।

आस्था को सम्मान दिया
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने विकास के साथ जनता की आस्था को व्यापक सम्मान दिया है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण और दीपोत्सव के साथ, काशी में देव दीपावली और काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर का निर्माण कराया गया, मथुरा वृंदावन और बरसाने का विकास, शृंगवेरपुर में निषाद राज और भगवान राम की मूर्ति लगाने, सुहेलदेव का भव्य स्मारक बनाया है।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button