उत्तराखंड समाचार

यूटीडीबी ने भारत भ्रमण पर निकले टूर ऑपरेटर्स का देहरादून पहुंचने पर किया स्वागत

देहरादून: डोमेस्टिक टूरिज्म और वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत भ्रमण पर निकला गुजरात और महाराष्ट्र के छह टूर ऑपरेटरों का दल मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचा। यहां इस दल का स्वागत उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) के प्रतिनिधियों ने सोविनियर भेंट देकर किया। यह दल पर्यटन को प्रमोट करने के उद्देश्य से 36 दिन की भारत यात्रा पर निकला है।

मंगलवार को अपनी यात्रा के 12वें दिन यह दल देहरादून पहुंचा, दल 18000 किलोमीटर की यात्रा करेगा। बाद में यह दल देहरादून के स्थानीय डेस्टिनेशनों का भ्रमण करते हुए गंगा आरती के लिए हरिद्वार रवाना हुआ। इन छ सदस्यीय दलों में पवन दुबे, थाॅमस, नितिन गुप्ता, संजय पटेल, रितेश पारेख व राजीव शाह शामिल हैं।

पवन दुबे ने कहा कि हमारे द्वारा यह यात्रा डोमेस्टिक टूरिज्म/ट्रैवल इंडिया और वोकल फाॅर लोकल को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गयी है, अभी तक हम 5000 किलोमीटर की यात्रा कर चुके है। ‘‘उत्तराखण्ड देवों की भूमि है यहां जो एक बार आता है बार-बार आना चाहता है। कोविड-19 की महामारी के कारण लोगों का रोजगार छिना है उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन वोकल फाॅर लोकल को बढ़ावा देना ही उनका उददेश्य है।

देहरादून व हरिद्वार पहुंचने पर ट्रैवल इंडस्ट्री के साथियों का स्वागत विभिन्न ट्रैवल एसोसिएशन ने जोरदार तरीके से किया। जिसमें टूर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड, हरिद्वार के टूर आॅपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक अहलूवालिया, दीपक भल्ला, अंजीत कुमार, अरविंद खनेजा, सुनील सैनी, दीपक कपूर, तुषार नाथ, चंद्र किशोर, चंद्र कांत शर्मा, राजेश भूमिहार, विजय शुक्ला, टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश भाटिया, हरीश भाटिया, संजय शर्मा, इकबाल सिंह आदि साथियों ने गंगा जल और उत्तराखण्ड के अन्य स्मृती चिन्ह भेंट स्वरूप प्रदान किए।

Related Articles

Back to top button