उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मांग की अविलम्ब हो बढे हुए रसोई गैस के दाम: अशोक सिंह

लखनऊ: महंगाई से परेशान देश की जनता को एक और झटका। घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपये और हुआ महंगा। अब प्रदेश की जनता को 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के लिए 50 रुपये ज्यादा का भुगतान करना होगा। साहब उसी के पैसे से विदेश यात्रा कर रहें हैं। ‘‘जनता है महंगाई से त्रस्त और साहब हैं मस्त’’ वर्तमान समय में जिस तरह से महंगाई अपने चरमोत्कर्ष पर है उससे देश के आम जनमानस की कमर टूट चुकी है। लेकिन सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है। प्रदेष की जनता के घरों में अब चूल्हा जलना भी मुश्किल होता दिखाई दे रहा है। देश को ख्वाब दिखाने वाली और अच्छे दिनों का वादा करने वाली मोदी सरकार ने रसोई गैस पर बढ़ोत्तरी कर आम आदमी की कमर तोड़ दी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री अशोेक सिंह ने बताया कि जनता पर महंगाई की एक और मार पड़ी है बुधवार को एलपीजी सिलेण्डर की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। मोदी सराकर जनता की गाढ़ी कमाई का 4607 करोड़ रूपये सरकारी विज्ञापनों पर खर्च कर चुकी है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि पिछले साढे़ चार सालों में पीएम मोदी जी ने 84 बार विदेश यात्रा की है। जिसमें सबसे ज्यादा पांच बार अमेरिका के दौरे पर रहें हैं। हालांकि उनकी विदेश यात्रा के दौरान सबसे ज्यादा खर्च एयर इंडिया वन के रखरखाव और सुरक्षित हॉटलाइन स्थापित करने में हुआ। परन्तु सरकार देश की जनता के लिए कोई जरूरी कदम नहीं उठा रही हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि महंगाई से पहले ही प्रदेष की आम जनता की हालत खस्ता हो चुकी है लेकिन सरकार रसोई गैस सिलेण्डर के दाम कम करने बजाय 50 रूपये और बढ़ा दिये हैं क्या यही अच्छे दिन हैं? देश में जिस तरह से खाद्य सामग्री, सरसों का तेल, आटा, इत्यादि पर जिस तरह महंगाई बढ़ती जा रही है यह बहुत ही चिन्तन का विषय होता जा रहा है। प्रदेष की जनता महंगाई से परेशान होकर त्राहि-त्राहि कर रही है। ‘‘ मोदी मोड महंगाई सूरसा के मुंह की तरह बढ़ती ही जा रही है’’।

उत्तर प्रदेष कांग्रेस कमेटी ने मोदी सरकार से मांग की है कि सरकार अविलम्ब रसोई गैस सिलेण्डर पर बढे़ हुए दामों को तत्कला वापस ले।   प्रदेश  की जनता को ख्वाब दिखाने एवं अच्छे दिनों का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने गैस सिलेण्डर पर दाम बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ दी है।

Related Articles

Back to top button