उत्तराखंड समाचार

Uttarakhand Election 2022: प्रधानमंत्री मोदी रुद्रपुर में, कहा- कांग्रेस ने भारत की वैक्सीन को लगातार किया बदनाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विपक्षी पार्टियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने कोरोना से लड़ने के हमारे प्रयासों को हल्के में लिया। भारत की वैक्सीन को बदनाम किया गया। वैक्सीन को लेकर रात-दिन चारों ओर अफवाह फैलाई गई। वैक्सीन सभी के लिए होने के बावजूद निराशा से भरी बातें की गईं लेकिन केंद्र और उत्तराखंड सरकार ने सुदूर पहाड़ों तक वैक्सीन पहुंचाकर लोगों को सुरक्षा कवच दिया। रोजगार, कारोबार और उद्योग पटरी पर आए।

शुक्रवार को रुद्रपुर के मोदी मैदान में आयोजित भाजपा की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कहा कि आज गरीब-मजदूर कह रहा है कि अगर कांग्रेस के शासन काल में ऐसी महामारी आती तो न जाने क्या होता। हम विपक्ष की इस तकलीफ को जानते हैं। उनकी चिंता यह थी कि वैक्सीन लगने से हर देशवासी सुरक्षित हो जाएगा। मोदी का पहले से ही जयकारा होता था अब और होने लगेगा। सब कुछ पटरी पर आने लगेगा।

मोदी के अनुसार ये विकृत राजनीति वाले लोग हैं। अपनी राजनीति की खिचड़ी पकाना चाहते हैं इसलिए गुमराह कर रहे हैं। एक प्रकार का खतरनाक खेल खेला जा रहा है। हमारी सरकार ने लगातार प्रयास किया कि कोरोना की वजह से तबाही कम से कम हो। उत्तराखंड ने रिकॉर्ड समय में शत प्रतिशत आबादी का सिंगल डोज वैक्सीनेशन करके दिखाया है। मोदी ने कहा कि पूरे देश में लोग कांग्रेस को नकार रहे हैं। कई राज्यों में दशकों से कांग्रेस सत्ता में नहीं है। तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात राज्य इसके उदाहरण हैं।

कांग्रेस गरीबी तो नहीं हटा पाई, गरीबों को हटा दिया
रुद्रपुर। मोदी के अनुसार कांग्रेस का यही नियम है कि वादे कर सरकार बनाओ, इसके बाद घोटाले करो। कांग्रेस की ओर से इस बार भी जो वादे किए गए हैं वे झूठ का पुलिंदा हैं। वे 40 साल से गरीबी हटाओ की बात करते हैं लेकिन गरीबी कभी नहीं हटा पाए। वे गरीबों को ही हटाने की बात करते हैं। दशकों तक इन लोगों ने लोगों को बुनियादी सुविधाओं से मरहूम रखा। गरीबों को पलायन के लिए मजबूर किया।

जिन्होंने देश की संस्कृति को कभी नहीं पहचाना आज उन्हें विरासत याद रही है: मोदी

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कांग्रेस के उत्तराखंडियत नारे को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने देश की संस्कृति को कभी नहीं पहचाना आज उन्हें विरासत याद आ रही है।

अचानक उत्तराखंड की संस्कृति की याद आ रही है। ऐसे लोग भारत को भी राष्ट्र मानने के लिए तैयार नहीं हैं। जो भारत को देश नहीं मानते वे लोग उत्तराखंड को तबाह करने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा, ‘हम देवभूमि और देवत्व के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने देंगे। इस बार आपको अपने वोट से तुष्टिकरण के मंसूबे को चूर-चूर कर देना है। कांग्रेस के हर झूठ, षडयंत्र का जवाब देना है।’

कोई सच्चा बेटा है तो वह मोदी है
पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के जरिये आज हर गरीब को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर मैंने उत्तराखंड के दूरदराज की महिलाओं को मोदी को आशीर्वाद देते हुए देखा। एक वीडियो में उत्तराखंड के दूरदराज की मां स्थानीय भाषा में कह रही थीं कि हमने अपने बच्चों को नौ महीना पेट में पाला। बड़े होकर वे अपने में खो गए, लेकिन यह मोदी है जो हमारी चिंता करता है। कोई सच्चा बेटा है तो वह मोदी है।

पीएम के विरोध के लिए जा रहे किसान हिरासत में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा का विरोध करने के लिए जा रहे किसानों को पुलिस ने रास्ते में ही हिरासत में लेकर थाने में नजरबंद कर दिया। आक्रोशित किसानों ने पीएम के खिलाफ नारेबाजी की और किसानों से किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान गुरुद्वारा भवन के सामने एकत्र हुए। किसानों ने रैली में जा रहे भाजपाइयों को काले झंडे दिखाए और नरेंद्र मोदी वापस जाओ के नारे भी लगाए। किसानों ने रुद्रपुर जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया और थाने ले आई। थाने में भी किसानों ने पीएम के विरोध में नारे लगाए। भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष करम सिंह पड्डा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं किया। किसान भाजपा सरकार को कभी माफ नहीं करेंगे।

तराई किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सलविंदर सिंह कलसी ने कहा कि प्रदेश की जनता और किसान विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम की सभा, चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की हार को उबारने के लिए आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नाम पर विद्यालयों को बंद रखा गया। पीएम की सभा से कुछ दिन पहले कोरोना के मामले कम बताकर स्कूल खोलने के आदेश दिए गए, ताकि रैली का आयोजन हो सके। सिख समाज के लोगों ने हिरासत में लिए गए किसानों के लिए थाने में ही लंगर की सेवा की। पुलिस ने दोपहर बाद थाने में नजरबंद किए गए 28 किसानों को रिहा कर दिया। इस दौरान भाकियू ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह मक्कड़, करनैल सिंह, दलजीत सिंह रंधावा, हैप्पी विर्क, बलदेव सिंह, स्वदेश डंग, जसवंत सिंह, गुरमीत सिंह, बुला सिंह, रंजीत सिंह, सुरजीत सिंह आदि मौजूद थे।

मोदी मैजिक से बदल सकते हैं समीकरण 

मोदी मैदान में जनसभा में 25 हजार लोगों और मंच पर 35 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। जमीन से करीब 10 फीट ऊंचा बनाया गया है। सुरक्षा घेरे की जनता से दूरी करीब 60 फीट रखी गई है। जनसभा स्थल पर लोहे की बैरिकेडिंग की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल पर कड़ी सुरक्षा सुरक्षा व्यवस्था रही। बीएसएनएल की ओर से अंडरग्राउंड लाइन बिछाई गई है। इस लाइन के माध्यम से कार्यक्रम स्थल सीधे दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ा रहा। ताकि किसी भी प्रकार की सूचना पीएमओ ऑफिस को तत्काल मिल सके।

आज से विधानसभा चुनाव के मतदान के सिर्फ दो दिन शेष रह गए हैं। शनिवार को रुद्रपुर में होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का असर यदि दो दिनों तक रहा तो जिले में कुछ सीटों पर चुनावी समीकरण बदल सकते हैं। ऐसे में भाजपा पीएम मोदी की रैली को ऑक्सीजन मानकर चल रही है। ऊधमसिंह नगर जिले की नौ विधानसभा सीटों में से कुछ पर कांटे की टक्कर है तो कुछ सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय हो रहा है। इस कारण कुछ भाजपा प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गईं हैं। ऐसे में उन्हें रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से ऑक्सीजन मिलने की उम्मीद है।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते कई प्रत्याशियों की सीटें आसानी से निकल गईं थीं लेकिन इस बार अधिकतर सीटों पर प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के साथ भाजपा का कड़ा मुकाबला होने के आसार हैं। पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यदि शनिवार को रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उनका मैजिक चलता है और इस मैजिक का असर दो दिन तक रहता है तो कुछ पार्टी प्रत्याशियों को ऑक्सीजन मिल सकती है।

भूमि पूजन हवन यज्ञ किया
इससे पहले भाजपा सांसद अजय भट्ट ने रैली की सफलता के लिए शुक्रवार सुबह मोदी मैदान में संगठन के पदाधिकारियों के साथ भूमि पूजन व हवन यज्ञ किया। आर्य समाज के पुरोहित प्रभात कुमार आर्य ने वैदिक मंत्रों के साथ हवन यज्ञ संपन्न कराया। सांसद भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक और दिव्य व्यक्तित्व वाले नेता हैं।

सोर्स: यह amar ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button