उत्तराखंड समाचार

कोरोना के कहर के बीच उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड सरकार ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इस संबंध में उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने जानकारी देते हुए कहा, “प्रदेश में कोरोना महामारी के मद्देनजर उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा कक्षा 12 की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।”

12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की नई तारीख अभी जारी नहीं की गई हैं। नई तारीख जल्‍द जारी की जाएंगी। उत्‍तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई, 2021 से शुरू होने वाली थीं। उत्तराखंड बोर्ड ने यह फैसला CBSE, CISCE और अन्य राज्य बोर्ड्स की ओर से कोरोना वायरस की महामारी की वजह से बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने के ऐलान के बाद लिया है।

राज्‍य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। संक्रमण की रफ्तार अगर काबू होती दिखाई देती है तो जून में परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं। जो छात्र बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे इस संबंध में ताजा अपडेट आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button