उत्तर प्रदेश

‘’टीकाकरण‘‘ कोरोना से लड़ने का सबसे सशक्त और प्रभावी उपाय 18 से 44 वर्ष के लोग आज से टीका लगवा सकेंगे: नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज, नागरिक उड्डयन एवं राजनीतिक पेंशन मंत्री श्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नन्दी‘ ने आज प्रयागराज में जिला महिला चिकित्सालय (डफरिन) में तृतीय चरण के वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया। मंत्री श्री नन्दी ने अस्पताल के टीकाकरण कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कोरोना वैक्सीन की प्रथम खुराक लगवाई।
उन्होंने लोगों से कहा कि टीकाकरण कोरोना से लड़ने का सबसे सशक्त और प्रभावी उपाय है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत में अब तक करोड़ों लोगों को टीका लगाया जा चुका है। अब उत्तर प्रदेश में यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए तृतीय चरण का निःशुल्क टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है।

श्री नन्दी ने कहा कि मेरा लोगों से निवेदन है कि अविलम्ब अपना पंजीकरण करायें और दिये गये समय पर अपने नजदीकी केंद्र पर टीकाकरण कराकर कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में देश को मजबूती प्रदान करें। आप स्वयं की और परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करके ही समाज और देश को इस लड़ाई में विजय दिला सकते हैं।

उन्होंने कहा कि स्वयं के वैक्सीनेशन के बाद औरों को भी इसके लिए प्रेरित करें, यह हमारा सामाजिक दायित्व है। पंजीकरण हेतु लिंक है बवूपद.हवअ.पद उन्होंने कहा कि आप आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से भी पंजीकरण करवा सकते हैं। इस दौरान सीएमओ प्रयागराज मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button