उत्तर प्रदेश

ग्लोबल हैंडवाशिंग दिवस के अवसर पर प्राविधिक शिक्षा विभाग द्वारा छात्र/छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा विभाग द्वारा आम जनमानस में साबुन से हाथ धोने की एक सामान्य संस्कृति विकसित करने तथा इसके लाभों के बारे में लोगों को बताने और जागरूक करने के लिए इस वर्ष ‘ग्लोबल हैंडवाशिंग दिवस’ के अवसर पर छात्र- छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।
विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा श्री सुनील कुमार चैधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा ग्लोबल हैंडवाशिंग डे के अवसर पर छात्र-छात्राओं के लिए स्लोगन प्रतियोगिता, स्वच्छता में सर्वोत्तम कार्यों (इमेज चतंबजपबमे) का उदाहरण प्रतियोगिता, स्वच्छता एवं ग्लोबल हैंडवाशिंग डे पर लघु निबंध प्रतियोगिता तथा स्वच्छता एवं ‘ग्लोबल हैंडवाशिंग डे’ पर मीम/कार्टून का चित्रण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
श्री चैधरी ने बताया कि यू-राइज पोर्टल पर आईटीआई एवं पॉलिटेक्निक के पंजीकृत छात्र-छात्राएं इन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि अलग-अलग प्रतियोगिताओं में विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। प्रतियोगिता में विजेताओं को प्रथम पुरस्कार के रुप में टेबलेट तथा द्वितीय पुरस्कार के रुप में स्मार्टफोन दिया जाएगा।
इस अवसर पर आईटीआई एवं पॉलिटेक्निक के संकाय सदस्य, जिन्होंने यू-राइज पोर्टल पर अपने पाठक विषय में सर्वोत्तम कंटेंट को अपलोड किया है ऐसे प्रत्येक पांच संकाय सदस्यों को विषय वार पुरस्कार दिया जाएगा। यू-राइज पोर्टल को विकसित किए जाने में उत्कृष्ट योगदान देने वाले दो कार्मिकों को पुरस्कार स्वरूप टेबलेट भी दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button