उत्तराखंड समाचार

डीबीएस कॉलेज में वीवीआइपी कैम्प के तहत सम्पन्न हुए विभिन्न मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

देहरादून: मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा करनपुर में स्थित डी० बी० एस० कॉलेज में विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री अजय कुमार बियानी व डेप्युटी सी०ई०ओ० श्री एस०एस० नेगी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया और साथ ही वहाँ मौजूद सभी छात्र-छात्राओं व अन्य लोगों को मतदाता शपथ दिलाई।

स्टेट स्वीप नोडल श्री मोहम्मद असलम ने युवा मतदाताओं का महत्व बताते हुए कहा कि युवाओं का लोकतन्त्र मे बहुत बड़ा योगदान होता है। यदि देश के युवाओ को मतदान के प्रति जागरूक किया जाए तो इससे मतदाता प्रतिशत बढ़ेगा और देश तेजी से तरक्की करेगा।

नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगो को सही प्रत्याशी चुनने के प्रति जागरूक किया गया और शत प्रतिशत मतदान का महत्व भी समझाया गया। स्टेट स्वीप कॉर्डीनेटर सुश्री राखी, ओ०एस०डी० श्रीमती वंदना थलेड़ी व स्वीप टीम से श्री हिमांशु नेगी ने स्लोगन प्रतियोगिता व निर्वाचन ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया और सभी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

कार्यक्रम का प्रयोजन करते हुए डेप्युटी सी०ई०ओ० श्री एस०एस० नेगी ने मतदाता पंजीकरण, वोटर हेल्पलाइन नंबर १९५०, सी० विजिल, वोटर हेल्पलाइन एप्प आदि के बारे मे बताया और वहाँ मौजूद सभी लोगों को प्रोत्साहित किया कि वो मतदान से संबन्धित जानकारी खुद तक सीमित न रखें बल्कि सभी जन सम्मान को जानकारी दें और मतदान के प्रति जागरूक करें।

Related Articles

Back to top button