खेल

विराट कोहली टी-20 रैंकिंग में 5वें स्थान पर बरकरार, रिजवान ने मारी टॉप 10 में एंट्री

भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल टी20 बल्लेबाजों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर बरकरार हैं। इससे पहले कोहली ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान बाबर आजम को गंवा दिया था।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले और तीन टी20 मुकाबले में क्रमश: 82 और 91 रन की पारियां खेली जिसकी बदौलत वह पांच स्थान के फायदे के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा।

इंग्लैंड के डेविड मलान 892 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि आरोन फिंच 830 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में भारत का कोई खिलाड़ी शीर्ष 10 में शामिल नहीं है।

टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में केन विलियमसन शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि पैट कमिंस (908) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। कमिंस ने भारत के रविचंद्रन अश्विन (850) पर 48 अंक की बढ़त बना रखी है।टेस्ट आलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा तीसरे जबकि अश्विन चौथे स्थान पर हैं। जेसन होल्डर शीर्ष पर चल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button