खेल

कोरोना के खिलाफ फ्रंटफुट पर खेलने उतरे वीरेंद्र सहवाग, शुरू किया फ्री ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक

कोरोना पूरे देश पर कहर बनकर टूट रहा है. जिधर देखो उधर मातम पसरा है. दिल्ली देश के उन जगहों में है, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. कोरोना से जंग में लोगों को ऑक्सीजन और दवाओं जैसी चीजों की कमी से भी जूझना पड़ा है. सबसे ज्यादा जानें देश भर में ऑक्सीजन की कमी से लोगों की गई है. भारत के कई क्रिकेटर कोरोना से जंग में लोगों की मदद के लिए उतरे हैं. उन्हीं में से एक नाम नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का भी है, जिन्होंने हाल ही में कोरोना पीड़ितों के लिए घर के बने खाने की व्यवस्था की थी और अब कोरोना के खिलाफ मैच को फ्रंटफुट पर खेलते हुए वो ऑक्सीजन से जूझ रहे दिल्ली के लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं.

भारत के पूर्व धाकड़ ओपनर रहे सहवाग ने दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है. इस बैंक के जरिए सहवाग जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मुहैया कराएंगे. इसमें लोगों को आसानी हो इसके लिए पूर्व भारतीय ओपनर ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है. जरूरतमंद लोग उस नंबर पर फोन कर ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर हासिल कर सकते हैं. 9024333222 एक व्हाट्स एप नंबर है, जिस पर लोग संदेश के जरिए मदद ले सकते हैं.

सहवाग ने किया वीडियो शेयर

वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया के जरिए जरूरतमंद लोगों तक अपनी इस बात को पहुंचाने की कोशिश की है. सहवाह ने अपने संदेश के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उनके एक करीबी दोस्त को ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की जरूरत पड़ी और 2-3 घंटे हाथ पैर मारने के बाद भी उसकी व्यवस्था नहीं हो सकी थी. उन्होंने अपने वीडियो में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की कालाबाजारी कर रहे लोगों के खिलाफ भी आवाज उठाई.

ऑक्सीजन की कमी से अब नहीं जाएगी जान!

वीरेंद्र सहवाग ने शेयर वीडियो में कहा कि ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना से कईयों की जान चली गई. दिल्ली जैसे शहर में जबकि ऐसा होना नहीं चाहिए. इसी का तोड़ ढूढ़ने के लिए उन्होंने मुफ्त ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक बनाया है. सहवाग ने साथ में ये अपील भी की जिन लोगों को कंसेंट्रेंटर की जरूरत खत्म हो जाए, वो उसे वापस लौटा दें ताकि किसी और की भी मदद की जा सके.

Related Articles

Back to top button