खेल

WC2019: आज से शुरु होगा क्रिकेट का महासंग्राम

ICC World Cup 2019 का आगाज आज से होगा. आज पहला मैच मेजबान टीम इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होगा. वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत से एक दिन पहले बुधवार को बर्मिंघम पैलेस के पास स्थित लंदन मॉल में उद्धाटन समारोह का आयोजन हुआ.

इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने यहां सभी टीमों के कप्तानों के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात में इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली भी मौजूद रहे.

इस मुलाकात और उद्धाटन समारोह को लेकर इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है. यहां इंडियन टीम के कई फैंस हैं. फैंस के होने से एक ओर अच्छा लग रहा है वहीं दबाव भी महसूस हो रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि यहां फैन्स से मिलने वाले सपोर्ट का हम फायदा खेल में उठा सकें.

वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हम कल के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कल का दिन हमारे लिए बेहद अहम है. इस बार वर्ल्ड कप इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जा रहा है. इंग्लैंड टीम आज तक एक बार भी वर्ल्ड कप जीत नहीं पाई है, लेकिन इस बार वह प्रबल दावेदार के रूप में उतर रही है.

बीते वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी में टीम को विजेता बनाने वाले माइकल क्लार्क और इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्राम स्वान ने ट्रॉफी के साथ परेड की. बाद में इस ट्रॉफी को हॉल में लाकर रखा गया है.

क्लार्क ने कहा कि यह बहुत खास है. वर्ल्ड कप खेलना मेरे करियर के यादगर पलों में शामिल है. सबसे अच्छा था जब 2015 वर्ल्ड कप जीता था. वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाना है.

Related Articles

Back to top button