देश-विदेश

लॉकडाउन के बाद हरियाणा के युवाओं को आसानी से मिलेगी नौकरी? ये है प्लान

लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोगों को अपनी नौकरी की चिंता सता रही है, ऐसे में हरियाणा सरकार युवाओं को नौकरी देने के लिए एक जॉब पोर्टल की शुरुआत करने जा रही है. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को कहा कि हरियाणा सरकार जल्द ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए एक जॉब पोर्टल शुरू करेगी.

उन्होंने कहा कि एमएनसी और अन्य कंपनियों को पोर्टल के माध्यम से लाभ मिलेगा क्योंकि वे अपने उद्योगों के लिए योग्य और प्रशिक्षित कर्मचारियों की भर्ती कर सकेंगे. उन्होंने श्रम और रोजगार, उद्योग और वाणिज्य, कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें ये निर्णय लिया गया था.

हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि जॉब पोर्टल की शुरुआत कब से की जाएगी. यदि इसकी शुरुआत लॉकडाउन के बाद होती है तो यकीनन युवाओं को इससे लाभ होगा.

चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार गांवों में लगभग 500 एकड़ की खाली भूमि पर उद्योग संचालन की अनुमति देने पर विचार कर रही है ताकि युवाओं को अधिक रोजगार के अवसर प्रदान किए जा सकें. वहीं 30 लाख लोग इंडस्ट्री में काम करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि यूनिट ने धीरे-धीरे अपने काम को शुरू कर दिया है.

चौटाला ने कहा कि सरकार नौकरी पोर्टल के माध्यम से कंपनियों को श्रम और नौकरी के आवेदकों का विवरण प्रदान करेगी और कंपनियां भी इस पोर्टल पर नौकरी के लिए अपनी आवश्यकताओं को रख सकती हैं ताकि युवा इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकें.

उन्होंने कहा कि राज्य में सेना और पुलिस में भर्ती के लिए बड़ी संख्या में युवा आवेदन करते हैं और जब तक उन्हें ये नौकरियां नहीं मिल जातीं, तब तक वे निजी क्षेत्र में भी काम कर सकते हैं. Source आज तक

Related Articles

Back to top button