खेल

Women’s IPL 2023 Auction: एक हजार खिलाड़ियों ने किया महिला आईपीएल में आवेदन

मार्च में होने वाले महिला आईपीएल के पहले संस्करण की तैयारी चल रही है। बीसीसीआई ने उन कंपनियों के नामों का भी खुलासा किया है जो सभी टीमों की मालिक हैं। सबकी निगाहें अब 13 फरवरी को होने वाली नीलामी पर टिकी हैं, जहां तय होगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेलेगा.

महिला आईपीएल का आयोजन 13 फरवरी को मुंबई में होने जा रहा है। इसका आयोजन जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा। न्यूज 18 ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि महिला आईपीएल की नीलामी प्रक्रिया के लिए करीब 1000 लड़कियों ने अपना नाम दर्ज कराया है.

नीलामी के लिए 1000 क्रिकेटरों ने अपना नाम जरूर दिया है, लेकिन उसमें से बीसीसीआई 100-120 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करेगी। महिला आईपीएल में कुल 5 टीमें खेलेंगी। एक सूत्र के हवाले से News18 ने बताया कि महिला आईपीएल को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें 1,000 क्रिकेटरों ने अपना नाम दर्ज कराया है।

बीसीसीआई को अभी अंतिम तारीख तय करनी है

बीसीसीआई ने 25 जनवरी को आईपीएल टीमों के मालिकों के नामों की घोषणा की। महिला आईपीएल नीलामी की तारीख पर अभी अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है। सभी टीमें 11 से 13 फरवरी के बीच विंडो की तैयारी कर रही हैं।

टीम के करीबी सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है, लेकिन हम इसके 11 से 13 फरवरी के बीच होने की उम्मीद कर रहे हैं. यह समझ में आता है कि चूंकि ILT20 और SA20 अंतिम चरण हैं, इसलिए कई टीमें वहां केंद्रित हैं। दो स्थितियों को प्रबंधित करना कठिन है, कई लोगों के लिए यह 3 भी है।

Related Articles

Back to top button