खेल

विश्व कप 2019: आईसीसी विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम घोषित

साउथ अफ्रीका ने विश्व कप 2019 के लिए अपनी क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। उन्होंने 15 सदस्यीय टीम में हाशिम अमला के अनुभव पर भरोसा जताया है। हालांकि कुछ लोगों को अमला को शामिल किया जाना हैरान कर रहा है। 12वें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होगी। अमला साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम में अनुभवी खिलाड़ी हैं। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने करीब 8000 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत भी 50 के करीब है।

हालांकि उनकी हालिया फॉर्म अच्छी नहीं रही है। अमला को टीम में शामिल करने का अर्थ है कि रीजा हेंड्रिक्स के लिए जगह नहीं बन पाई है। 29 वर्षीय हेंड्रिक्स को अमला के स्थान पर बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किए जाने की अटकलें चल रही थीं। हेंड्रिक्स ने अपने वनडे इंटरनैशनल करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी। उन्होंने अपने पहले ही वनडे में सेंचुरी लगाई थी। हालांकि इसके बाद उनकी फॉर्म में भी गिरावट देखी गई। ऐडन मार्करम और क्विंटन डि कॉक भी इस लिस्ट में शामिल हैं। डि कॉक हाल ही में बहुत अच्छी फॉर्म में रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में पांच पारियों में उन्होंने तीन हाफ सेंचुरी और एक सेंचुरी लगाई थी।

विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम-

फाफ डु प्लेसिस कप्तान, ऐडन मार्करम, क्विंटन डि कॉक विकेटकीपर, हाशिम अमला, रासी वेन डर दुसां, डेविड मिलर, ऐंडिल फेहलुकवायो, जेपी ड्युमिनी, डेवन प्रेटोरियस, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉत्र्जे, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी।

Related Articles

Back to top button