खेल

डब्ल्यूटीए रैंकिंग: बार्टी पहुंची दूसरे स्थान पर

मेड्रिड: साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने सोमवार को जारी महिला पेशेवर टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में छह स्थान की छलांग के साथ दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

बार्टी अब नंबर-1 पर कायम जापान की नाओमी ओसाका से सिर्फ 136 अंक पीछे हैं।

बार्टी ने बीते शानिवार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम खिताब था। उन्होंने फ्रेंच ओपन के फाइनल में चेक गणराज्य की माकेर्ता वोनड्रोउसोवा को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात दे ट्रॉफी पर कब्जा किया था और तभी उनका दूसरे नंबर पर आना तय हो गया था।

रैंकिंग में सबसे ज्यादा नुकसान पूर्व नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप को हुआ है। वह पांच स्थान लुढ़कर अब पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को बार्टी ने तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया।

चेक गणराज्य की ही पेट्रा क्वितोवा एक स्थान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर आ गई हैं। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर एक स्थान के नुकसान के साथ छठे स्थान पर आ गई हैं। यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना दो स्थान आगे बढ़कर सातवें पर पहुंच गई हैं।

अमेरिका की स्लोना स्टीफंस सातवें से नौवें नंबर आ गई हैं। बेलारूस की अर्यना साबालेंका एक स्थान आगे बढ़कर 10वें पर आ गई हैं। सेरेना विलियम्स को उन्होने 11वें पर पहुंचा दिया है।

Related Articles

Back to top button