खेल

अंडर 19 नागालैंड क्रिकेट टीम में शामिल हुईं दून की दीपिका

देहरादून : लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब की प्रशिक्षु दीपिका कैंतुरा का चयन नागालैंड क्रिकेट एसोसिएशन की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में हो गया है।

बीसीसीआइ के इंटर जोनल महिला क्रिकेट मुकाबलों में दून की दीपिका कैंतुरा भी खेलती नजर आएंगी। उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआइ की मान्यता न होने से दीपिका ने नागालैंड में ट्रायल दिया था।

ऑल राउंडर दीपिका ने ट्रायल में गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए नागालैंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में जगह बना ली है।

क्लब के कोच नरेंद्र शाह ने बताया कि दीपिका ने सात साल की उम्र में उनके पास प्रशिक्षण शुरू किया था। दीपिका ने कई घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ते हुए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की अंडर-19 महिला क्रिकेट कोचिंग कैंप में जगह बना ली थी, लेकिन वे टीम में शामिल नहीं हो सकीं।

पिछले महीने नागालैंड में चयन ट्रायल हुआ था, जिसमें दीपिका ने पहले ही मौके में अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बना ली है। अब दीपिका नागालैंड की टीम से इंटर जोनल मुकाबले खेलेंगी, जो दिसंबर में शुरू होंगे।

बता दें कि लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब की ही महिला खिलाड़ी स्नेह राणा भारतीय महिला टीम की सदस्य रह चुकी हैं। दीपिका की इस उपलब्धि पर कोच नरेंद्र शाह, क्लब की सचिव किरण शाह समेत अन्य प्रशिक्षुओं ने खुशी जताई है।

Related Articles

Back to top button