उत्तराखंड समाचार

आइजीएनएफए के दीक्षांत समारोह में आज शामिल होंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी का उत्तराखंड दौरा आज से शुरू होगा, वह अगले दो दिन उत्तराखंड में बिताएंगे। यहां वह आइजीएनएफए के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और कल बदरीनाथ जाएंगे।

देहरादून : राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी का उत्तराखंड दौरा आज से शुरू होगा, वह अगले दो दिन उत्तराखंड में बिताएंगे। यहां वह आइजीएनएफए के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद रात राजभवन में गुजारेंगे। शनिवार को राष्ट्रपति बदरीनाथ के लिए रवाना होंगे। बदरीनाथ में पूजा-अर्चना के बाद वह सीधे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली रवाना होंगे।

राष्ट्रपति आज दोपहर 11.35 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह 12.05 बजे जीटीसी हेलीपैड पहुंचेंगे और 12.15 बजे इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट ऐकेडमी (आइजीएनएफए) के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12.30 बजे राष्ट्रपति आइजीएनएफए पहुंचकर दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

यहां एक घंटा बिताने के बाद वह राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे। राजभवन में रात्रि विश्राम करने के बाद राष्ट्रपति छह मई को सुबह सवा सात बजे जीटीसी हेलीपैड से बदरीनाथ धाम के लिए उड़ान भरेंगे। साढ़े आठ बजे से 10 बजे के बीच वह बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह सीधे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button