उत्तराखंड समाचार

आइटीबीपी की मुख्य धारा में शामिल हुए 28 जांबाज अधिकारी

मसूरी : 16 सप्ताह का कठिन प्रशिक्षण पूरा करने बाद देश रक्षा की शपथ लेकर 28 अधिकारी बतौर सहायक सेनानी आइटीबीपी की मुख्य धारा में शामिल हो गए। आइटीबीपी अकादमी निदेशक आईजी सुधाशुं शेखर मिश्रा ने पासिंग आउट परेड का निरीक्षण कर सलामी ली और पास आउट होने वाले अधिकारियों को बल की मुख्य धारा में शामिल होने के लिए बधाई दी।

आइटीबीपी बल के परेड मैदान में आज दीक्षांत एवं शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। पास आउट होने वाले 28 अधिकारियों में दो महिलाएं भी शामिल रहीं। आइटीबीपी अकादमी निदेशक आईजी सुधांशु शेखर मिश्रा ने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। पास आउट अधिकारियों ने बल के ब्रासबैण्ड की धुनों के साथ मार्च पास्ट किया।

प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सहायक सेनानी इंजीनियर रविकुमार को आचरण में श्रेष्ठ, सहायक सेनानी डा. क्रांति कुमार को संपूर्ण गतिविधियों में श्रेष्ठ और सहायक सेनानी इंजीनियर नरेश चौधरी को संपूर्ण प्रशिक्षण गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षणार्थी के लिए अकादमी निदेशक द्वारा पुरस्कृत किया गया।

पीपिंग सेरीमनी में पास आउट हुए अधिकारियों के कंधों पर उनके परिजनों व अकादमी अधिकारियों ने सितारे सजाए। पासिंग आउट परेड की समाप्ति पर आईटीबीपी बल की केंद्रीय कराते टीम ने मार्शल आर्ट का शानदार प्रदर्शन किया और बल के पाइप बैंड ने मनोहारी धुने प्रस्तुत की। पासिंग आउट परेड का नेतृत्व सहायक सेनानी नरेश चौधरी ने किया।

किस राज्‍य से कितने अधिकारी

राज्‍य————संख्‍या

तेलंगाना————8

उत्तर प्रदेश——–7

आंध्रप्रदेश———–5

बिहार—————3

पंजाब—————2

जम्मू-कश्मीर——-1

राजस्थान———–1

महाराष्ट्र————1

 

Related Articles

Back to top button