अपराधदेश-विदेश

आईपीएल सट्टेबाजी में सामने आए गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों के नाम

आईपीएल मैच में सट्टेबाजी को लेकर गुजरात लायंस के दो खिलाड़ियों का नाम सामने आने की खबर हैं. कानपुर में रविवार को गिरफ्तार हुए सट्टेबाजों में से एक नयन शाह के फोन पर इन खिलाड़ियों के साथ की गई व्हाट्सएप चैट मिली है.

गुजरात लायंस के इन दो खिलाड़ियों के नाम पुलिस ने बीसीसीआई की सर्तकता टीम को सौंप दिए हैं. हालांकि, अभी उनके नामों को सार्वजनिक नहीं किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक नयन शाह ने दो खिलाड़ियों से व्हाट्सएप पर बातचीत की थी.

बता दें कि कानपुर पुलिस ने रविवार देर रात आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के आरोप में मास्टर माइंड समेत 3 सटोरियों को लैंडमार्क होटल से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इनके कब्जे से 40 लाख रुपए बरामद किए है. ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच के लिए आई गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स टीमों के खिलाड़ी भी इसी होटल में ठहरी थीं.गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच चल रहे मैच का सट्टा बुकी उसी लैंडमार्क होटल से लगा रहे थे, जहां दोनों टीमों के खिलाड़ी ठहरे हुए थे. बीसीसीआई सर्तकर्ता टीम को होटल में सट्टा चलने की सूचना मिली थी. क्राइम ब्रांच और पुलिस ने होटल के 17वीं मंजिल पर कमरा नंबर 1733 से दो लोग दबोच लिए. इनमें मुंबई के ठाणे के रहने वाले बुकी रमेश कुमार से तीन मोबाइल, 40 लाख रुपये नकद और डायरी बरामद हुई है. उसके साथ सट्टेबाज नयन शाह और विकास कुमार भी पकड़े गए हैं.

अब रमेश की निशानदेही पर एक पुलिस टीम अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाज हनीफ की तलाश में गुजरात रवाना हो गई है. हनीफ़ के कहने पर नयन शाह और उसका साथी काम करते थे.

वहीं, आईपीएल स्पॉट-फिक्सिंग मामले में याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने कहा कि ये कोई नई बात तो नहीं है. ये घटना तो 2013 से चल रही है. सबसे पहले मैं बंद लिफाफे की बात करूंगा, जो सुप्रीम कोर्ट का निर्णय है. जस्टिस मुकुल मुद्गल ने जो सील्ड लिफाफा दिया था, उसका क्या हुआ आज तक किसी ने नहीं जाना. हमारे सर्वोच्च न्यायालय ने एक कोशिश भी की थी. जिसमें एक भारतीय खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी का नाम भी आया था. लेकिन फिर वो लिफाफा बंद कर दिया गया और आज तक बंद है.

Related Articles

Back to top button