खेल

आरबीआइ मुंबई व मिनर्वा चंडीगढ़ का जीत से आगाज

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के तत्वावधान में आयोजित 35वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप (एलआर रंगनाथन कप) क्रिकेट टूर्नामेंट में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) मुंबई ने कुमार देवब्रथ के नाबाद शतक की बदौलत इनकम टैक्स दिल्ली को दो विकेट से हराकर जीत से आगाज किया। दूसरे मैच में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को मिनर्वा क्रिकेट क्लब चंडीगढ़ के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

रेंजर्स ग्राउंड में शुरू हुए टूर्नामेंट में इनकम टैक्स व आरबीआइ के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। इनकम टैक्स के कप्तान प्रवीन थापर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया। वैभव रावल व अंकित डबास की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की।

इस स्कोर पर अंकित (28) आउट होकर पवेलियन लौट गए। पुनीत बिष्ट (01) को अली मुर्तजा ने चलता किया। वैभव रावल (61)  व योगेश नागर ने टीम का स्कोर 146 तक पहुंचाया। योगेश नागर (71) ने भी अर्द्धशतक लगाया। रोहन राठी (25) व मोहित अहलावत (18) के बाद कोई बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल सका। इनकम टैक्स की पूरी टीम 44.5 ओवर में 250 रन बनाकर आउट हो गई।

आरबीआइ के लिए अली मुर्तजा ने तीन, कुलदीप हुड्डा व ज्योत छाया ने दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरबीआइ की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के दो विकेट मात्र 11 के योग पर गिर गए। ऐसे में एसएस मंडल व कुमार देवब्रथ ने पारी को संभाला। एसएस मंडल (48) ने देवब्रथ के साथ तीसरे के विकेट के लिए 85 रन जोड़े। मंडल के आउट होने के बाद आरबीआइ की पारी लड़खड़ा गई। निचलेक्रम के बल्लेबाज कुलदीप हुड्डा (17) व ज्योत छाया (27) ने देवब्रथ के साथ साझेदारी निभाते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

कुमार देवब्रथ ने नाबाद शतक (131) लगाया। आरबीआइ ने 44.1 ओवर में दो विकेट शेष रहते जीत हासिल की। इनकम टैक्स के लिए आशीष हुड्डा ने दो विकेट चटकाए।

 

Related Articles

Back to top button