खेल

उत्तराखंड की शटलर कुहू गर्ग का भारतीय टीम में चयन

देहरादून,  : उत्तराखंड की महिला शटलर एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमक बिखेरती नजर आएंगी। कुहू गर्ग के लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बाई) ने कनाडा ओपन व यूएस ओपन ग्रैंड प्रिक्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया है। यह पहला मौका होगा जब कुहू लगातार दो ग्रैंड प्रिक्स खेलेंगी।

जूनियर वर्ग की होते हुए देहरादून निवासी कुहू सीनियर वर्ग में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसके दम पर उनका चयन भारतीय टीम में हुआ है। जुलाई में भारतीय शटलर दो ग्रैंड प्रिक्स में चुनौती पेश करेंगे।

कैलगरी, कनाडा में 11 से 16 जुलाई तक कनाडा ओपन ग्रैंड प्रिक्स और आनाहिम अमेरिका में 19 से 23 जुलाई तक यूएस ओपन ग्रैंड प्रिक्स टूर्नामेंट का आयोजन होना है। 2016 में महिला शटलर कुहू ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बैंकॉक में हुई एशियन चैंपियनशिप में उन्होंने मिश्रित युगल वर्ग में कांस्य पदक जीता।

इसके अलावा सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी मिश्रित युगल वर्ग में वह कांस्य पदक जीतने में सफल रही। उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि दोनों ही टूर्नामेंट में कुहू महिला युगल वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

कुहू की जोड़ीदार असम की निंग्शी हजारिका होंगी। कुहू-निंग्शी की जोड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। इन दिनों वे हैदराबाद स्थित गोपीचंद ऐकेडमी में प्रशिक्षण ले रही हैं।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button